scriptजम्मू-कश्मीर: तीन जगहों पर आतंकी हमला, 6 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद | Jammu Kashmir: terror attack terrorist kills Ramban security forces | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: तीन जगहों पर आतंकी हमला, 6 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2019 09:20:57 pm

Submitted by:

Prashant Jha

जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर आतंकी हमले
सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया
बालाकोट में फिर से आतंकी सक्रिय

file photo

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। जम्मू और कश्मीर में तीन जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में 6 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान विदेशी के तौर पर हुई है। सुरक्षाबलों ने बताया कि सभी मुठभेड़ खत्म हो गई।

कई घंटों तक चली मुठभेड़

नारंग इलाके में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं रामबन में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच कई घंटों से मुठभेड़ चली। हालांकि इस दौरान एक पुलिस जवान भी शहीद हो गया। वहीं तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: नौसेना के बेड़े में शामिल पनडुब्बी INS खंडेरी की ये हैं खासियत, साइलेंट किलर की ताकत से कांपेंगे दुश्मन

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तीन जगहों पर आतंकी हमले

रामबन के बटोत में सेना के काफिले पर आतंकी ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घरों में छिपे हुए थे और घरों के लोगों को बंधक बनाए हुए थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने 6 लोगों को आतंकियों से मुक्त करा लिया । जम्मू रेंज के डीआईजी ने बताया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई हुई ।
https://twitter.com/ANI/status/1177843319969218560?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं श्रीनगर में भी आतंकी हमले हुए हैं। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई । श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके हैं। जम्मू कश्मीर में हालात को देखते हुए कई जगहों पर पाबंदियां फिर से लागू कर दी गई है।

a1_1.png

श्रीनगर के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी

गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद की धमकियों के बाद श्रीनगर के कई इलाकों और आसपास में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शहर के आसपास नए बंकर भी बनाए गए हैं। पुलिस कर्मियों को जम्मू क्षेत्र के संभावित घुसपैठ वाले इलाकों में सुरक्षा चौकियों की संख्या बढ़ाने और रात के समय गश्त तेज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: भूकंप के झटकों से फिर दहला नेपाल, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

बालाकोट में आतंकी सक्रिय

गौरतलब है कि पिछले दिनों भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ( Army Chief General Bipin Rawat ) ने बताया था कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है। भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद ये आतंकी सक्रिय हुए हैं। हालांकि भारत सीमा पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो