जम्मू-कश्मीर : 15 अगस्त से पहले दो बड़ी कामयाबी, कुलगाम में एक आतंकी ढेर, किश्तवाड़ से एक गिरफ्तार

किश्तवाड़ में पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का एक और दहशतगर्द गिरफ्तार हुआ है। वहीं कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में एक आंतकी को मार गिराया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। किश्तवाड़ जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का एक और दहशतगर्द गिरफ्तार हुआ है। बताया जा रह है कि कुछ दिनों पहले ही वह आतंकी हिज्बुल में शामिल हुआ था। पुलिस ने एक ग्रेनेड, 30 राउंड की एक मैगजीन और अन्य हथियार भी जब्त किए है। वहीं कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में एक आंतकी को मार गिराया है।


पुलिस, आर्मी-17 और सीआरपीएफ 52 की संयुक्त टुकड़ी ने दिया ऑपरेशन को अंजाम
किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस को इलाके में आतंकी के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने खुफिया इनपुट पर एक्शन लेते हुए ऑपरेशन को अंजाम दिया और यह आतंकी पकड़ा गया। किश्तवाड़ पुलिस, आर्मी-17 और सीआरपीएफ 52 की संयुक्त टुकड़ी ने ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें : Independence Day 2021: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर परिजनों, दोस्तों को भेजें देशभक्ति से भरे ये खास मैसेज

 

एक ग्रेनेड, एके-47 राइफल की मैगजीन, 30 कारतूस बरामद
गिरफ्तार आतंकी की पहचान मुजमिल हुसैन शाह पुत्र अब्दुल रशीद शाह के रूप में हुई है। आतंकी के पास से एक ग्रेनेड, एके-47 राइफल की एक मैगजीन और एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए हैं। इस मामले में केस पहले ही दर्ज था, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आतंकी से यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि ये किस मिशन को अंजाम देने वाले थे। हाल ही में हिज्बुल के ही दो आतंकी उस्मान कादिर और यासिर गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें :— Independence Day 2021 : भारत को कैसे मिली आजादी, जानिए स्वतंत्रता दिवस का इतिहास

कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी उस्मान ढेर
कुलगाम में मुठभेड़ एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस के अनुसार, एक इमारत में दो आतंकी छिपे हुए थे। उन्होंने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की आवाजाही की निगरानी के लिए ड्रोनों की मदद ली। मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के उस्मान के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, आतंकवादी बारामूला-श्रीनगर रोड या काजीगुंड-पंथा चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमला करने की साजिश रच रहे थे।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned