scriptजम्मू-कश्मीर: मुहर्रम पर आतंकी हमले की साजिश, ताजिया निकालने की इजाजत नहीं | jammu kashmir terrorist-attack on muharram in srinagar tajia ban | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: मुहर्रम पर आतंकी हमले की साजिश, ताजिया निकालने की इजाजत नहीं

श्रीनगर की सड़कों पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा तैनात
मुहर्रम के जुलूस निकालने के दौरान हमले की आशंका
लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

नई दिल्लीSep 10, 2019 / 10:49 am

Prashant Jha

indian army

नई दिल्ली। देशभर में मुहर्रम के मौके पर ताजिया निकाले जा रहे हैं। सभी जगहों पर पुलिस प्रशासन शांति से जुलूस निकालने की अनुमति दी है। लेकिन जम्मू-मूश्मीर के श्रीनगर में जुलूस और ताजिया निकालने की इजाजत नहीं है। एहतियातन इमामबाड़ा में ताजिया निकालने का आदेश जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा है कि मुहर्रम में ताजिया के दौरान आतंकी हिंसा की फिराक में है। इस अलर्ट के बाद कश्मीर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

230 से ज्यादा आतंकी कश्मीर में घुसे

दरअसल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर और अतंरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव का माहौल है। अब तक घाटी में सन्नाटा पसरा हुआ है। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

ये भी पढ़ें: असम: गृहमंत्री अमित शाह बोले- पूर्वोत्तर के सभी राज्य NEDA के साथ

खफिया विभाग ने आशंका जताई है कि सीमापार से 200 से ज्यादा आतंकी कश्मीर घाटी में घुस गए हैं। ताजिया के जुलूस के दौरान आतंकी लोगों पर हमला कर सकते हैं। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने ताजिया या जुलूस निकालने पर रोक लगा दी है। सुरक्षाबलों को अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। , मुहर्रम के मौके पर भी कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू को दहलाने की फिराक में आतंकी, ISI ने जैश, लश्कर और हिजबुल के आतंकियों के साथ की बैठक

घाटी में कई जगहों पर कर्फ्यू जैसे हालात

पिछले दिनों पैलेटन के शिकार हुए एक युवक की मौत पर घाटी में तनाव का माहौल हो गाय था। जिसके बाद से घाटी के कुछ इलाकों में प्रतिबंध लागा दिए गए हैं। कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में कर्फ्यू जैसे हालात हैं।शहर में हालात सामान्य और नियंत्रण में रहे. इससे बचने के लिए इंटेलिजेंस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: मुहर्रम पर आतंकी हमले की साजिश, ताजिया निकालने की इजाजत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो