scriptJammu Kashmir: कुलगाम में Terrorist ने BJP Leader पर चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां, अस्पताल में हुई मौत | Jammu Kashmir Terrorist killed bjp leader sajad ahmad in Kulgam | Patrika News

Jammu Kashmir: कुलगाम में Terrorist ने BJP Leader पर चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां, अस्पताल में हुई मौत

Published: Aug 06, 2020 01:52:40 pm

Jammu Kashmir के Kulgam में आतंकियों ने BJP Leader और सरपंच Sajad Ahmad को मारी गोली
अस्पताल में पहुंचने पर हुई मौत, अब तक किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी
हाल में वसीम बारी उनके पिता और भाई को भी आतंकियों ने दफ्तर में घुसकर मारा था

Terrorist Killed BJP Leader in kulgam

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बीजेपी नेता को गोलियों से भूना

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकियों ( Terrorist ) के मंसूबे एक बार फिर सामने आए हैं। आतंकियों की नजर यहां बीजेपी नेताओं ( BJP Leader ) पर टिकी हुई हैं। पिछले कुछ समय से लगातार बीजेपी नेता आतंकियों के निशाने पर हैं। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ( Kulgam ) का है। जहां आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता और सरपंच सज्जाद अहमद खांडे ( Sajad Ahmad Khande ) की गोली मारकर हत्या कर दी।
इस सनसनीखेज वारदात के बाद इलाके में एक बार फिर दहशत का माहौल है। आपको बात दें कि पिछले कुछ दिनों में बीजेपी नेताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। वसीम बारी और उनके परिवार के दो सदस्यों को भी आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था।
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने काजीकुंड में भाजपा सरपंच सज्जाद अहमद पर उनके आवास पर फायरिंग की। इस फायरिंग के तुरंत बाद सज्जाद को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार सुबह की है। पिछले तीन दिनों में आतंकियों की ओर से सरपंच पर यह दूसरा हमला था।

दरअसल इससे पहले बीजेपी नेता सज्जाद पर आतंकी जानलेवा हमला कर चुके थे। आतंकियों ने कुलगाम जिले में ही अखरन के बीजेपी सरपंच पर हमला किया था, जिसमें सरपंच आरिफ अहमद गंभीर रूप से घायल हुए थे।
आपको बता दें कि पिछले महीने बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की उनके दुकान में घुसकर आतंकियों ने उन्हें मौत के घाट उतार दिया था।

खास बात यह है कि वसीम बारी की सुरक्षा में करीब 10 पुलिसकर्मी भी तैनात थे, लेकिन इस कड़ी सुरक्षा के बीच आतंकियों ने वारदात को अंजाम दिया था।
हमले के वक्त ये सभी पुलिसकर्मी वहां मौजूद नहीं थे, हत्याकांड के बाद इन सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। दरअसल माना जा रहा था कि पुलिसकर्मियों को पहले ही आतंकियों ने ड्यूटी से हटने की सूचना दे दी थी।
इस हमले की आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने बताया था कि ये जैश, लश्कर और हिजबुल का मोर्चा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये संगठन पाकिस्तान को फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स की कार्रवाई से बचाने के लिए बनाया गया।
वसीम बारी ही नहीं इसके अलावा आतंकियों ने 8 जून को कश्मीरी पंडित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने जिले के लारकीपुरा इलाके के सरपंच और कांग्रेस नेता अजय पंडित की उनके गांव में हत्या कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो