scriptRam Mandir Bhoomi Pujan: AIMIM प्रमुख ओवैसी का बाबरी मस्जिद को लेकर आया बड़ा बयान | AIMIM Chief Asaduddin Owaisi statement on Babri Masjid occasion Ram Mandir bhoomi poojan | Patrika News

Ram Mandir Bhoomi Pujan: AIMIM प्रमुख ओवैसी का बाबरी मस्जिद को लेकर आया बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2020 04:43:02 pm

Ram Mandir Bhoomi Pujan से पहले AIMIM Chief Asaduddin Owaisi का बड़ा बयान
राम मंदिर भूमि पूजन समारोह से पहले फिर छेड़ा बाबरी मस्जिद का राग
ट्वीट कर ओवैसी ने बाबरी मस्जिद को लेकर कही बड़ी बात

AIMIM Chief Asaduddini Owaisi

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने फिर छेड़ा बाबरी मस्जिद का राग

नई दिल्ली। देश के करोड़ों लोगों को जिस ऐतिहासिक लम्हे का इंतजार था, आखिरकार वो आ ही गया। राम मंदिर भूमि पूजन ( Ram Mandir Bhoomi Pujan Ceremony ) समारोह संपन्न हुआ। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने 490 वर्ष पुराने इंतजार और सपने को साकार किया। पूरी अयोध्या के साथ देशभर में राम नाम की गूंज सुनाई दे रही थी। इस भूमि पूजन के साथ ही राम मंदिर ( Ram Temple ) निर्माण का काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।
लेकिन राम मंदिर भूमि पूजन समारोह से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल ( AIMIM ) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान सामने आया है। ओवैसी ने राम मंदिर के इस ऐतिहासिक मौके पर बाबरी मस्जिद का राग एक बार फिर आलापा है।
एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने ट्वीट के जरिए राम मंदिर निर्माण समारोह के पहले एक बार फिर बाबरी मस्जिद का राग छेड़ा है। ओवैसी ने ट्वीट में लिखा है- ‘बाबरी मस्जिद थी और रहेगी। इंशाअल्लाह।’
अपने ट्वीट के साथ ओवैसी ने बाबरी मस्जिद और बाबरी मस्जिद विध्वंस की एक-एक तस्वीर को भी साझा किया है। इन तस्वीरों के जरिए ओवैसी का मकसद एक बार फिर मुस्लिम समुदाय में बाबरी को लेकर यादें ताजा करना और उस विवाद को जन्म देना लग रहा है जिसको लेकर न्यायालय ने भी अपना फैसला सुना दिया है।
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर, 2019 को विवादित भूमि को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने अपने फैसले में विवादित जमीन को राम लला को सौंप दिया था।
इसके अलावा सरकार को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने का आदेश भी दिया था।

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
प्रियंका पर पलटवार
इससे पहले मंगवार को हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर जवाबी हमला किया था। ओवैसी ने प्रियंका के बयान पर कहा था, ‘खुशी है कि वो अब नाटक नहीं कर रही हैं। कट्टर हिंदुत्व की विचारधारा को गले लगाना चाहती हैं तो ठीक है, लेकिन भाईचारे के मुद्दे पर वो खोखली बातें क्यों करती हैं।’
आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राम मंदिर का समर्थन करते हुए कहा था कि राम सबमें हैं और सबके हैं। उनके इसी बयान पर ओवैसी ने पलटवार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो