scriptJammu Kashmir: बांदीपोरा के संबलर में सुरक्षाबलों को सफलता, एनकाउंटर में मार गिराए दो आतंकी | Jammu Kashmir two Terrorist killed in Encounter samblar area of Bandipora | Patrika News

Jammu Kashmir: बांदीपोरा के संबलर में सुरक्षाबलों को सफलता, एनकाउंटर में मार गिराए दो आतंकी

Published: Jul 24, 2021 11:20:47 am

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटों में चार आतंकियों का सफाया

818.jpg
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों का सफाया जारी है। इसी कड़ी में बांदीपोरा के संबलर में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) में सुरक्षाबलों ने अब तक 2 अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया है।
पुलिस के मुताबिक वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार दोपहर को तलाशी अभियान शुरू किया गया था। बीते 24 घंटे में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया है।
यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: सेना को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, अखनूर में मार गिराया ड्रोन

https://twitter.com/hashtag/BandiporaEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बांदीपोरा के सोकबाबा वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने पर बांदीपोरा पुलिस, सेना की 13 व 14 आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया।
दरअसल शनिवार सुबह जैसे ही सेना और पुलिस की तलाशी टीम संदिग्ध की ओर बढ़ रही थी, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका भी दिया, लेकिन आतंकी गोलियां बरसाते रहे। एनकाउंटर में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। एक अधिकारी ने आगे कहा कि सुबह जैसे ही सुरक्षाबल संदिग्ध जगह की ओर बढ़ रहे थे, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां दागना शुरू कर दीं।
यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया।

इनके पास से दो एके 56 राइफल, चार मैगजीन, 136 कारतूस के साथ ही दो बैग बरामद किए गए। बताया जा रहा है कि ये दोनों ही आतंकी स्थानीय थे।
इसके अलावा घाटी में लगातार ड्रोन देखे जाने का सिलसिला भी जारी है। शुक्रवार को ही सेना ने एक ड्रोन मार गिराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो