हिमाचल प्रदेश : सोलन में गेस्ट हाउस की इमारत गिरी, 3 की मौत, मलबे से 23 लोगों को निकाला गया

हिमाचल प्रदेश : सोलन में गेस्ट हाउस की इमारत गिरी, 3 की मौत, मलबे से 23 लोगों को निकाला गया

Prashant Kumar Jha | Publish: Jul, 14 2019 06:03:20 PM (IST) | Updated: Jul, 14 2019 10:57:47 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • kumarhatti building collapsed के बाद मचा हड़ंकप
  • सेना के जवानों समेत कई लोगों के दबे होने की आशंका
  • 11 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

 

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश कहर बनकर टूट रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में गेस्ट हाउस की बिल्डिंग गिर गई ( kumarhatti Building Collapsed ) है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि 23 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। इसमें 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन लोगों की हालत गंभीर है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि भारी बारिश के चलते यह दुर्घटना हुई है। सीएम ने कहा कि सेना के जवान नाश्ता के लिए रुके हुए थे। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

 

राहत और बचाव कार्य जारी

बताया जा रहा है कि सोलन के कुमारहट्टी गेस्ट हाउस में लोग खाना खा रहे थे । इसमें सेना के जवान भी खा रहे थे। इसी दौरान इमारत भरभरा कर गिर गई। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य जारी है।

ये भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर : रोजाना 5 हजार श्रद्धालुओं को भेजने की मांग पाकिस्तान ने मानी

ढाबा मालिक की पत्नी की मौत

सेना के 35 जवान समेत कई लोग इस मलबे में दब गए थे। हालांकि अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि ढाबा मालिक की पत्नी की मौत हो गई है। वहीं एक जवान की भी मौत हो गई। आपदा प्रबंधन के डायरेक्टर डी सी राणा के मुताबिक दो लोगों की मौत हुई है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

NDRF की टीम रवाना

डिजास्टर मैनेजमेंट के डायरेक्टर डी सी राणा ने कहा कि 25 लोग वहां पर मौजूद थे। भारी बारिश के कारण यह हालात बने हैं। हालांकि पंचकूला से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है। वहीं सोलन से एंबुलेंस और बचाव टीम को रवाना किया गया है। वहीं हेलीकॉप्टर को भी स्टैंड बाई मोड पर रखा गया है।

बारिश बनी मुसीबत

दरअसल हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीं नदी-नाले उफान पर हैं। नदी- नाले के कीचड़ सड़कों पर और घरों में जा रहा है। इससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। वहीं पर्यटक भी बुरी तरह से फंसे हुए हैं । प्रशासन ने लोगों से बाहर नहीं निकलने को कहा है। फिलहाल सड़कों पर जमा मलबा हटाने का काम जारी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned