scriptशहीद की पत्नी ने पूरा किया सपना, एक ही बार में एक्जाम पास कर बनी लेफ्टिनेंट | lieutenant neeru sambya fulfil soldier husband dream | Patrika News

शहीद की पत्नी ने पूरा किया सपना, एक ही बार में एक्जाम पास कर बनी लेफ्टिनेंट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2018 12:21:24 pm

Submitted by:

Shivani Singh

मृत सैनिक पति का सपना पूरा करने लिए पत्नी बनी लेफ्टिनेंट।

lieutenant neeru

मृत सैनिक पति का पत्नी ने पूरा किया सपना, एक ही बार में एक्जाम पास कर बनी लेफ्टिनेंट

नई दिल्ली। एक पत्नी ने अपने मृतक सैनिक पति का ख्वाब पूरा करने के लिए वो कर डाला जो सब के लिए कर पाना बहुत मुश्किल है। महिला ने अपने सैनिक पति के सपनों को पूरा किया और लेफ्टिनेंट बन चुकी है। जी हा ये कहानी है सैनिक रविंद्र सिंह संब्याल की पत्नी नीरू संब्याल की। नीरू चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में एन बैच के कई अफसरों के साथ ट्रेनिंग ली है।

नीरू 2 माउंटेन ड्यू रेजिमेंट का हिस्सा हैं

इस दौरान उनके चेहरे पर खुशी और गर्व का भाव साफ दिख रहा था। अब वह नीरू संब्याल लेफ्टिनेंट बन चुकी हैं। वह अब 2 माउंटेन ड्यू रेजिमेंट का हिस्सा हैं और असम में रेजिमेंट ज्वाइन करने वाली हैं। बता दें कि नीरू के पति भारतीय सेना में थे। चोट की वजह से उनकी मृत्यु हो गई थी। तब से उनके अंदर अपने पति का सपना पुरा करने की आग थी। उन्होंने बताया कि उनके पति के बदिलाद ने उन्हें मिलिट्रि में आने के लिए प्रेरित किया।

2017 में रवींद्र सिंह संब्याल से नीरू की शादी हुई थी

आपको बता दें कि 2017 में रवींद्र सिंह संब्याल से नीरू की शादी हुई थी। लेकिन शादी के तीन साल के अंदर ही काम के दौरान लगी एक चोट की वजह से रवींद्र की मौत हो गई थी। नीरू ने बताया कि पति का रेजिमेंट उन्हें परिवार की तरह हमेशा मदद करता रहा। उन्होंने कहा कि मेरे ना रहने पर भी ये लोग मेरी बेटी के लिए हमेशा खड़े रहेगे।

नीरू एक ही बार में एक्जाम क्लियर कर बनी लेफ्टिनेंट

नीरू ने बताया कि उनकी चार साल की बेटी है। उसका नाम सनिध्या राजपूत है। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने बेटी को काफी मिस किया। अपनी बेटी से अलग होना काफी मुश्किल भरा था। शुरुआती एक-दो महीने काफी कठिन रहे। नीरू ने कहा कि वे चाहती हैं कि उनकी बेटी मजबूत बने और अपने सैनिक माता-पिता पर गर्व करें। बता दें कि नीरू एक ही बार में एक्जाम पास कर लेफ्टिनेंट बनी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो