scriptपश्चिम बंगाल में पांबिदयों में कुछ राहत के साथ 15 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन | Lockdown extended till July 15 with some relief in restrictions in West Bengal | Patrika News

पश्चिम बंगाल में पांबिदयों में कुछ राहत के साथ 15 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2021 05:45:27 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पश्चिम बंगाल में पहले से जारी कोरोना पाबंदियों में सोमवार को थोड़ी ढील देते हुए राज्य सरकार ने 15 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है।

west-bengal-lockdown.jpg

Lockdown extended till July 15 with some relief in restrictions in West Bengal

कोलकाता। कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर के प्रकोप का असर अब खत्म होता दिखाई दे रहा है, लेकिन संभावित तीसरी लहर को लेकर चिंताएं भी बढ़ी हुई है। ऐसे में केंद्र सरकार के साथ-साथ तमाम राज्य सरकारें जरूरी एहतियाती कदम लगातार उठा रही हैं।

राज्य सरकारें अपनी सुविधानुसार और कोरोना की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर लागू कोरोना पाबंदियों या लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं। इसी कड़ी में अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने भी मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में लागू पाबंदियों में थोड़ी ढील दी है। हालांकि, लॉकडाउन को 15 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें
-

दिल्ली: लॉकडाउन प्रतिबंधों में मिली छूट के बाद लोग बेकाबू, मेट्रो-शॉपिंग मॉल में उमड़ी भीड़

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में प्रदेश सरकार ने सोमवार को यह फैसला लिया है। सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि राज्य में अब सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक सैलून और ब्यूटी पार्लर खोले जा सकेंगे। इसके अलावा ब्यूटी पार्लर, स्पा और सैलून में मौजूद स्टाफ का वैक्सीनेटेड होना जरूरी है। साथ ही कुल क्षमता के 50 फीसदी के बराबर लोग मौजूद रह सकेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82aq0h

जानिए कहां मिली राहत और कहां जारी रहेंगी पाबंदियां

– सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सभी पार्लर और सैलून खुलेंगे। सभी स्टाफ और ग्राहक को वैक्सीनेटेड होना जरूरी है।
– सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बाजार खुलेंगे।
– अन्य दुकानें सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक खुलेंगी।
– सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और फिर शाम 4 बजे से 8 बजे तक जिम को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा।
– निजी और सरकारी बसों का संचालन 50 फीसदी यात्रियों के साथ किया जा सकेगा।
– कार्यलय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक 50 फीसदी कार्यक्षमता के साथ खुलेंगे।
– सभी बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे।
– इसके अलावा तमाम तरह की पाबंदियां जो पहले से लागू हैं, वे सभी 15 जुलाई तक जारी रहेंगे।

पश्चिम बंगाल में कोरोना की स्थिति

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, बीते दिन रविवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के 1,836 नए मामले सामने आए थे, जबकि 29 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,94,949 हो गई, तो वहीं मृतकों की संख्या 17,612 हो गई है।

यह भी पढ़ें
-

Haryana Lockdown Extended: 5 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या है बंद

इसके अलावा 21,884 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 14,55,453 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। पश्चिम बंगाल में अब तक 1,40,61,046 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच हुई है। रविवार को पश्चिम बंगाल में 2,95,801 डोज लगाए गए। इसके साथ ही राज्य में अब तक 2,08,88,441 डोज लगाई जा चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82al9b
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो