scriptओडिशा में लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ाया, कोरोना संक्रमितों की दर गिरी | lockdown is extended In Odisha Till June 1 | Patrika News

ओडिशा में लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ाया, कोरोना संक्रमितों की दर गिरी

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2021 03:14:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

राज्य में 5 मई को लागू दो सप्ताह का लॉकडाउन 19 मई को समाप्त होने वाला था।

naveen patnaik

naveen patnaik

नई दिल्ली। ओडिशा सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को रोकेने के लिए राज्य में लॉकडाउन को 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया। राज्य में 5 मई को लागू दो सप्ताह का लॉकडाउन 19 मई को समाप्त होने वाला था। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ गहन परामर्श के बाद, सरकार ने लॉकडाउन को दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें

देश में ढलान पर Corona की दूसरी लहर, नए मामलों में आई इतनी कमी

खरीदारी के लिए छूट दी

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमित होने की दर पहले 20 प्रतिशत तक थी। मगर अब लगभग दो सप्ताह के लॉकडाउन के बाद ये गिरकर 18.2 प्रतिशत पहुंच गई है। लॉकडाउन में सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए छूट की अवधि को रोजाना सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक करा था। वहीं अब इसे संशोधित कर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक कर दिया है।

यह भी पढ़ें

देश के भविष्य के लिए वर्तमान मोदी ‘सिस्टम’ को नींद से जगाना ज़रूरीः राहुल गांधी

शूटिंग पर रोक लगाई

ओडिशा सरकार ने बीते रविवार को राज्‍यभर में फिल्‍मों और टीवी सीरियलों की शूटिंग पर पाबंदी लगा दी है। यह बैन आउटडोर और इनडोर सभी तरह की शूटिंग पर लागू होगी। ऐसा कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए किया गया है। स्‍पेशल रिलीफ कमिश्‍नर की ओर से दिए बयान में फिल्‍मों और टीवी सीरियलों की इनडोर और आउटडोर शूटिंग पर रोक लगाई गई है। बीते 24 घंटों मे ओडिशा के सभी 30 जिलों से 11,732 नए मामले सामने आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो