scriptअसम राइफल्स को MHA का सख्त आदेश, भारतीय सीमा में बिना वीजा न घुसने दें म्यांमार के नागरिकों को | MHA strict order to Assam Rifles, do not allow Myanmar citizens to enter Indian border without visa | Patrika News

असम राइफल्स को MHA का सख्त आदेश, भारतीय सीमा में बिना वीजा न घुसने दें म्यांमार के नागरिकों को

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2021 01:22:14 pm

Submitted by:

Dhirendra

 
 
Breaking :

म्यांमार से आने वाले लोगों को सीमा पर रोकने का आदेश।
गैर कानूनी तरीकों से प्रवेश पर बरती जा रही है सख्ती।

mha

भारत में प्रवेश करने के लिए वैध वीजा और यात्रा परमिट जरूरी।

नई दिल्ली। म्यांमार में सैन्य तख्तापलट और वहां जारी तनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अर्धसैनिक असम राइफल्स को नया फरमान जारी किया है। ताजा फरमान में कहा गया है कि असम राइफल्स के जवान म्यांमार के किसी भी नागरिक को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश न करने दें। साथ ही उनके द्वारा भारतीय सीमा को पार करने की गैर कानूनी तरीकों पर रोक भी लगाएं।
गैर कानूनी तरीके से भारत में प्रवेश पर रोक

अर्धसैनिक बलों के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि बिना वैध वीजा या यात्रा परमिट के म्यांमार के किसी भी नागरिक को भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।
एक भारतीय खुफिया अधिकारी ने इस बारे में कहा है कि म्यांमार के लोगों को शायद अभी तक उन सभी लोगों के बारे में जानकारी नहीं है, जो देश छोड़कर यहां आए हैं। उनके पास केवल 8 पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी है। इसलिए केवल उन्हें ही वापस जाने के लिए कहा गया है।
बता दें कि असम राइफल्स पूर्वोत्तर में भारत-म्यांमार सीमा की रक्षा करती है। वहीं बीएसएफ बांग्लादेश से लगी सीमा पर तैनात रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो