मनी लॉन्ड्रिंग केस: रॉबर्ट वाड्रा की जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई आज

मनी लॉन्ड्रिंग केस: रॉबर्ट वाड्रा की जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई आज

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Mar, 25 2019 08:45:45 AM (IST) | Updated: Mar, 25 2019 10:23:01 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • मनी लॉन्ड्रिंग में दर्ज मामले रद्द करने की मांग
  • ईडी ने लगाया वाड्रा पर सहयोग न करने का आरोप
  • अदालत की ओर आगमी आदेश तक जारी है गिरफ्तारी पर रोक

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की जमानत याचिका पर आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि वाड्रा ने 20 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज एफआइआर को रद्द करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। वाड्रा ने ईडी द्वारा दर्ज एफआईआर केस को रद करने की अपील की है। उन्‍होंने याचिका में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के कुछ सेक्शन की संवैधानिक वैधता को भी चुनौती दी है।

ओडिशा: सीएम नवीन पटनायक चाहते हैं केंद्र में 'मज़बूर' सरकार: धर्मेंद प्रधान

जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं वाड्रा
इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत 29 मार्च तक के लिए बढ़ा दी थी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में विगत मंगलवार को सुनवाई के दौरान रॉबर्ड वाड्रा की अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने कोर्ट से हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की थी। इस पर अदालत ने आज के लिए सुनवाई की तिथि तय की थी। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा को राहत दी है और कहा है कि गिरफ्तारी से दिए गए अंतरिम संरक्षण के आदेश सुनवाई तक जारी रखने का आदेश दिया था।

सीएम फडणवीस से मुलाकात के बाद बोले रामदास अठावले, आगामी मोदी कैबिनेट में मेरी सीट पक्की

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned