scriptमौसम विभाग का अलर्टः अगले दो दिन देश के 12 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा | monsoon heavy rain in 12 state next 2 days including northern india | Patrika News

मौसम विभाग का अलर्टः अगले दो दिन देश के 12 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2018 07:50:35 am

मौसम विभाग ने उत्तरी और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी की जारी।

monsoon

मौसम विभाग का अलर्टः अगले दो दिन देश के 12 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

नई दिल्ली। देशभर में मानसून अपने अंतिम दौर में है। मौसम विभाग की माने तो 20 सितंबर तक मानसून ऐसे ही सक्रिय रहेगा। विभाग ने अगले दो दिन उत्तरी और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिन राज्यों को लेकर यह चेतावनी जारी की है उनमें खास तौर पर पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं। मौमस विभाग के मुताबिक 12 राज्यों में अगले दो दिन बदरा जमकर बरसेंगे। वहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर बदस्तूर जारी है। खास तौर पर हिमाचल और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है।

हिमाचल में दो दिन का अलर्ट
मानसून की बारिश का क्रम जारी है। बुधवार को प्रदेश के मैदानी सहित मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश हुई। विभाग की माने तो बारिश का ये सिलसिला अगले दो दिनों में भी जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग के मुताबिक 14 व 15 सितम्बर को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों के कुछेक भागों में भारी बारिश हो सकती है। बुधवार को जहां राजधानी शिमला में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे वहीं पालमपुर, पांवटा, पंडोह, घुमारवीं व धर्मशाला में हल्की बारिश दर्ज की गई है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी मेहरबान
मौसम विभाग की माने तो मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून 30 सितंबर तक सक्रिय रहेगा। बंगाल की खाड़ी में बड़ा सिस्टम 20 सितंबर को बन रहा है। इसके बाद यहां फिर तेज बारिश होगी। वहीं अगले दो दिन भी यहां अच्छी बारिश के आसार हैं।
इन राज्यों में होगी झमाझम
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में बेहतरीन बारिश होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों की बात करें तो उत्तराखंड के कई इलाकों में एक बार बदरा जम कर बरसने को तैयार हैं। वहीं बिहार-झारखंड में भी बारिश का रौद्र रूप दिख सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो