दिल्ली: कोरोना गाइडलाइन तोड़ने पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, कई बाजार किए गए बंद

दिल्ली के मशहूर लक्ष्मी नगर बाजार को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना नियमों का पालन न करने पर कई अन्य बाजार भी पांच जुलाई तक नहीं खुल सकेंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की लहर भले ही धीमी पड़ गई है। मगर अभी भी तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। लॉकडाउन खुलने के बाद से यहां पर लोग कोरोना वायरस गाइडलाइन (Coronavirus Guidelines) का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में भीड़ को नियंत्रित न कर पाने और कोरोना नियमों के उल्लंघन करने पर दिल्ली के मशहूर लक्ष्मी नगर बाजार को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।

Read More: पश्चिम बंगाल के छात्रों के लिए खुशखबरी: सीएम ममता बनर्जी ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च, कम ब्याज पर मिलेगा 10 लाख तक लोन

इस संबंध में पूर्वी जिला प्रशासन ने मंगलवार को देर रात आदेश जारी करा है। इसमें 5 जुलाई तक बाजार की सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। प्रशासन की इस कार्रवाई के कारण दुकानदारों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

पांच जुलाई तक बंद करने का आदेश

पूर्व दिल्ली के जिलाधिकारी ने कोरोना के नियमों के हो रहे उल्लंघन को लेकर ये फैसला लिया है। उन्होंने ऐसे बाजारों पर कार्रवाई कर पांच जुलाई तक इसे बंद करने का आदेश दिया है। इनमें लक्ष्मी नगर बाजार, मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरू रामदास नगर शामिल हैं।

गीता कॉलोनी की तीन दुकानें सील

प्रशासन के सख्त निर्देश के बावजूद बाजार में लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे हैं। अधिकारियों ने कई बार मार्केट एसोसिएशन व दुकानदारों के साथ बैठक करके नियमों का पालन करने की अपील की है। इस बीच प्रशासन को बाजार में नियमों के उल्लंघन को लेकर कई शिकायतें मिली हैं।

कई संदेशों में आपत्ति जताई गई कि अगर बाजार में भीड़ को नियंत्रित नहीं करा गया तो कोरोना वायरस फैल सकता है। इन शिकायतों के बाद दिल्ली के गीता कालोनी में प्रशासन ने खाने-पीने की तीन दुकानों को पूरी तरह से सील कर दिया है।

Read More: गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच जोरदार झड़प, गाड़ियों में भी हुई तोड़फोड़

लापरवाही होने पर तुरंत होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी सोनिका सिंह और एसडीएम राजेंद्र कुमार की टीम ने बाजारों का दौरा किया और नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर पूरे बाजार को बंद करवा दिया। इस कार्रवाई से प्रशासन ने संदेश दिया है कि जहां भी नियमों का उल्लंघन देखा जाएगा, वहां तुरंत सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी का कहना है कि ये कार्रवाई तब तक जारी रहेगी, जब तक लोग नियमों का उल्लंघन करने वाली अपनी आदतों को ठीक नहीं कर लेते।

Coronavirus in india
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned