Brand Value में एक बार फिर टॉप पर पहुंचे MS Dhoni, कोहली और अक्षय को भी पीछे छोड़ा

  • धोनी के ब्रांड वॅल्यू पर टॉप फॉर्म में रहने या न रहने से कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • एमएस धोनी का कालातीत परफॉर्मर होने की वजह से हमेशा एंडोर्सर वैल्यू बना रहेगा।

नई दिल्ली। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स ( IIHB ) के एक सर्वेक्षण के मुताबिक आईपीएल 2020 में एमएस धोनी ( MS Dhoni ) की टीम चेन्नई सुपरकिंग बेहतर प्रदर्शन करे या न करे, उनकी ऑन-पिच आउटिंग का उनके ब्रांड वैल्यू ( Brand Value ) पर कोई असर नहीं पड़ता है। ऐसा इसलिए कि आईपीएल 2020 के दौरान बैड परफॉर्मेंस के बाद भी धोनी को लोगों ने सबसे ज्यादा याद किया।

बीते सप्ताह IIHB के एंडोर्समेंट सर्वे के अनुसार एक सेलिब्रिटी एंडोर्सर के रूप में 82 CELEBAR अंक के साथ धोनी टॉप पर रहे। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 69 अंकों के साथ दूसरे और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार 67 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। जबकि आयुष्मान खुराना 55 अंक के साथ चौथे स्थान पर थे। शाहरुख खान और आमिर खान 52 के CELEBAR अंक के स्कोर से आगे नहीं बए़ पाए। जबकि इन खानों को इस तरह के नामों लिए अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर की तरह याद किया जाता है।

IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए चेन्नई को सुधारनी होगी बल्लेबाजी

फिल्मी सितारों का वल्यू कम नहीं हुआ

इस बारे में ऐड गुरु प्रह्लाद कक्कड़ का कहना है कि एक बात पूरी तरह से साफ है कि आईपीएल एक क्रिकेट टूर्नामेंट है। इसलिए क्रिकेटर्स विज्ञापन में हावी होते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि फिल्मी सितारों ने अपना मैदान खो दिया है या उनकी अपील क्षमता कम हो गई है। क्रिकेटरों को मैदान पर और फिर विज्ञापनों में एक साथ देखने से उनका रिकॉल वैल्यू अधिक होना स्वाभाविक है।

लॉंग टर्म एंडोर्सर वैल्यू

वहीं ब्लिंग एंटरटेनमेंट के सीएमडी अतुल कस्बेकर ने हाल ही में बताया था कि एमएस धोनी के पास लॉंग टर्म वाला एंडोर्सर वैल्यू है। खेल के एक सच्चे प्रेमी के लिए वह क्लब और राष्ट्रीय निष्ठाओं को पार कर जाता है।

ipl 2020 , RCB vs KKR : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीता, KKR को सौंपी गेंदबाजी

सितारों का आकर्षण पहले जैसा नहीं रहा

विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि मार्च, 2020 के बाद से फिल्मी सितारे फिल्मों से काफी हद तक गायब हो चुके हैं। इसलिए उनके प्रति लोगों का रुझान कम हो गया है। विज्ञापन फिल्म निर्माता और बॉलीवुड निर्देशक विनिल मैथ्यू कहते हैं कि पिछले कुछ महीनों से दर्शक अभिनेताओं को फिल्मों में नहीं देख पा रहे हैं। इसलिए उनमें बहुत पहले जैसा आकर्षण अब नहीं है।

ipl 2020
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned