Oxygen Crisis : दिल्ली के पेंटामेड अस्पताल में सिर्फ 1.5 घंटे की मेडिकल ऑक्सीजन, खतरे 60 मरीजों की जान

दिल्ली के पेंटामेड अस्पताल में सिर्फ 1.5 घंटे की मेडिकल ऑक्सीनज बची है। कैजुअल्टी के सीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारे पास सिर्फ 1.5 की ऑक्सीजन है। यहां करीब 60 मरीज भर्ती हैं, जिनमें 10-11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली के गंगाराम, या जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल ही नहीं बल्कि थोड़े छोटे अस्पतालों में भी Oxygen Crisis है। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के नामी हॉस्पिटल में से एक पेंटामेड हॉस्पिटल में सिर्फ 1.5 घंटे की ही ऑक्सीजन बची है। अगर समय पर ऑक्सीजन नहीं मिली तो 60 मरीजों की जान को खतरा हो सकता है। आपको बता दें कि आज सुबह की गंगाराम में 5 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है, लेकिन दिल्ली के कई हॉस्पिटल में ऑक्सीजन कमी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल के मरीजों को राहत, सुबह मिल गई 5 टन ऑक्सीजन

ऑक्सीजन की कमी, सांसत में 60 मरीजों की जान
दिल्ली के पेंटामेड अस्पताल में सिर्फ 1.5 घंटे की मेडिकल ऑक्सीनज बची है। कैजुअल्टी के सीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारे पास सिर्फ 1.5 की ऑक्सीजन है। यहां करीब 60 मरीज भर्ती हैं, जिनमें 10-11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। उनको बहुत ज्यादा ऑक्सीजन चाहिए। हम लोग लगे हैं कि कहीं से भी ऑक्सीजन मिल जाए। यह समस्या सिर्फ पेंटामेड की नहीं बल्कि प्रदेश के सभी बड़े अस्पतालों में देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- शनिवार को कोविड-19 से हर मिनट मरते रहे 2 लोग, एक सेकंड में 4 नए मामले आते रहे सामने

ऑक्सीजन की कमी से चली गई थी जानें
शनिवार को जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की वजह से 20 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद हॉस्पिटल में काफह हंगामा भी हुआ था। कल रात गंगाराम की ओर से भी बयान आया था कि उसके पास सिर्फ 45 मिनट की ही ऑक्सीजन बची है, जिसकी वजह से अस्पताल में काफी टेंशन हो गई थी। वैसे सुबह 4.15 मिनट पर गंगाराम को ऑक्सीजन सप्लाई कर दी गई थी। तब से वहां पर हालात सामान्य है।

यह भी पढ़ेंः- पीएम मोदी ने ऑक्सीजन और वैक्सीन बढ़ाने को उठाया बड़ा कदम, इंपोर्ट पर 3 महीने तक देना होगी बेसिक कस्टम ड्यूटी

दिल्ली में कोरोना के हालात
वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में कोविड के नए मामलों की संख्या में कोई खास फर्क देखने को नहीं मिला है। शनिवार को 24 हजार से ज्यादा नए मामले देखने को मिले हैं। जिसके बाद कुल कोविड केसों की संख्या 10 लाख के पार चली गई है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 93 हजार को पार गई है। वहीं बीते 24 घंटों में मरने वालों की संख्या 357 है, जिसके बाद दिल्ली में कुल मरने वाले लोगों की संख्या 13,898 हो चुकी है।

coronavirus
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned