scriptParliament Opposition uproar over Pegasus Rajya Sabha adjourned 2 PM | संसद : पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष का हंगामा जारी, राज्यसभा दो बजे तक स्थगित | Patrika News

संसद : पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष का हंगामा जारी, राज्यसभा दो बजे तक स्थगित

सोमवार को भी पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। जिसके बार राज्यसभा की कार्रवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

नई दिल्ली

Published: August 09, 2021 01:23:05 pm

नई दिल्ली। संसद का मानूसन सत्र (Monsoon Session of Parliament) का आखिरी सप्ताह आज से शुरू हो गया है। जब से सत्र शुरू हुआ है तब से लोकसभा और राज्यसभा (Lok Sabha and Rajya Sabha) में विपक्षी पार्टियां लगातार हंगामा कर रही है। सोमवार को भी पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। जिसके बार राज्यसभा की कार्रवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। पेगासस जासूसी कांड, किसान बिल और महंगाई (Pegasus Case, Farmers Bills and Inflation) सहित कई मुद्दों को लेकर विपक्ष पार्टियों केंद्र सरकार को घेर रही है।

_parliament
_parliament


हंगामे के कारण सदन में शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो सके
सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई सभापति एम वेंकैया नायडू ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की 79वीं वर्षगांठ पर आजादी के आंदोलन के शहीदों को याद श्रद्धांजलि दी। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा समेत सभी ओलंपिक खिलाड़ियों को बधाई दी गई। इसके बाद दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया है। हंगामे के कारण सदन में शून्यकाल और प्रश्नकाल दोनों नहीं हो सके। इसके बाद दोपहर 12 बजे तक सदन को स्थगित करना पड़ा।

यह भी पढ़ें

संसद की कार्यवाही में गतिरोध के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने

अर्जुन राम मेघवाल का विपक्ष पर हमला
केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने विपक्ष पर हमला बोला है। मेघवाल ने कहा कि अगर पेगासस मुद्दे पर सांसद कागज हाथ से छीनकर नहीं फाड़ते तो यह स्थिति नहीं आती। इसके लिए वे सांसद निलंबित भी हुए। इतना गलत आचरण करने पर भी अगर किसी ने माफी तक नहीं मांगी।

यह भी पढ़ें
-

Quit India Movement: आंदोलन में कांग्रेस की क्या थी भूमिका, जानिए लोग क्यों उतर आए सडक़ों पर

‘मिस्टर मोदी... आइए हमारी बात सुनिए’
तृणमूल कांगेस (Trinamool Congress) के नेता डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संसद की कार्यवाही में भाग ले और विपक्ष की मांगों को सुनें। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसका टाइटल था— ‘मिस्टर मोदी आइए हमारी बात सुनिए’। इस वीडियो में संसद में विभिन्न विपक्षी दलों की ओर रखी गई मांग का जिक्र किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.