scriptपत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को 13वां रामनाथ गोयनका अवार्ड, राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित | Patrika Group editor Gulab Kothari Received RamNath Goenka award | Patrika News

पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को 13वां रामनाथ गोयनका अवार्ड, राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 10:05:14 pm

राजस्थान पत्रिका के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को प्रतिष्ठित ’13वें रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को 13वां रामनाथ गोयनका अवार्ड, राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित

पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को 13वां रामनाथ गोयनका अवार्ड मिला, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित

नई दिल्ली। राजस्थान पत्रिका के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को प्रतिष्ठित ’13वें रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। शुक्रवार को दिल्ली के पंच सितारा होटल में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यह सम्मान प्रदान किया। डॉ. कोठारी को ‘कमेंट्री एंड इंटरप्रेक्टिव राइटिंग’ प्रिंट श्रेणी के लिए यह सम्मान दिया गया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि सच्ची पत्रकारिता देश को ताकत देने का काम करती है। उन्होंने इमरजेंसी के दौर में रामनाथ गोयनका के साहसिक निर्णयों की चर्चा करते हुए कहा कि पहरेदार जितना जागरूक निडर होगा लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा।
पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को 13वां रामनाथ गोयनका अवार्ड, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित
पत्रकारिता के मूल्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज खबरों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है जो कि इस पेशे का अपमान है।

सोशल मीडिया की चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि परंपरागत मीडिया की प्रासंगिकता हमेशा बनी रहेगी लेकिन इसके लिए सही तथ्यों को पेश करना होगा। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि आज अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात की जाती है। इमरजेंसी के समय में जिन लोगों के द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात की गई थी उनके सवालों का भी जवाब हमें तलाशने की कोशिश करनी चाहिए।
पत्रिका समूह के प्रधान संपादक डॉ. गुलाब कोठारी को 13वां रामनाथ गोयनका अवार्ड, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित
सिंह ने कहा कि आज किसी की आलोचना होती है तो उससे सीखने की जरूरत है न कि उसका विरोध करने। क्योंकि कई बार आपको आलोचना से सही जानकारी मिल जाती है। समारोह में 18 श्रेणियों में प्रिंट, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल मीडिया के 29 पत्रकारों को साल 2017 में किए गए उनके उल्लेखनीय काम के लिए सम्मानित किया गया।
सम्मानित होने वाली प्रमुख श्रेणियों में भारत में कवर करने वाले विदेशी संवाददाता की प्रिंट श्रेणी में वाशिंगटन पोस्ट संवाददाता एन्नी गोवेन, फोटो जर्नलिज्म में प्रिंट श्रेणी में इंडियन एक्सप्रेस के ताशी तोबग्याल, नान फिक्शन प्रिंट श्रेणी में मिलन वैष्णव, फीचर राइटर में प्रिंट श्रेणी के लिए इंडियन एक्सप्रेस के दीपांकर घोष, बिजनेस एंड इकोनॉमी जर्नलिज्म के प्रिंट श्रेणी में थामसन रायटर की टीम को सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो