scriptPaytm ने की ‘ऑक्सीजन फॉर इंडिया’ पहल की शुरुआत, 3 हजार ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर करेगा आयात | Paytm aims to raise Rs 10 crore for import over 3,000 Oxygen Concentrators to tackle current oxygen shortage | Patrika News
विविध भारत

Paytm ने की ‘ऑक्सीजन फॉर इंडिया’ पहल की शुरुआत, 3 हजार ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर करेगा आयात

पेटीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना की इस दूसरी लहर के बीच देश में मौजूदा ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए पेटीएम फाउंडेशन 3,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर (ओसीएस) का आयात करेगा।

Apr 26, 2021 / 09:48 pm

Anil Kumar

paytm.png

Paytm aims to raise Rs 10 crore for import over 3,000 Oxygen Concentrators to tackle current oxygen shortage

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 50 से अधिक लोगों की जान चुकी है। वहीं ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार राज्यों के साथ मिलकर हर संभव कोशिश कर रही हैं। दूसरी तरफ कई प्राइवेट संस्थाएं भी आगे आई हैं और ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन टैंकर मंगा रही हैं।

इसी कड़ी में अब फिनटेक प्रमुख पेटीएम ने सोमवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना की इस दूसरी लहर के बीच देश में मौजूदा ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए पेटीएम फाउंडेशन 3,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर (ओसीएस) का आयात करेगा।

यह भी पढ़ें
-

Mankind Pharma ने मृतक कोरोना योद्धाओं के परिवारों को दान में दिया 100 करोड़ रुपये

इतना ही नहीं कंपनी ने इस मुद्दे के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए देशव्यापी ‘ऑक्सीजन फॉर इंडिया’ पहल की शुरुआत की है। बता दें कि इससे पहले पेटीएम फाउंडेशन ने 4 करोड़ रुपये के 1,000 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर आयात करने के आदेश दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि 3 हजार से अधिक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये से अधिक राशि जुटाने का लक्ष्य रखा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80vz55

बीते 24 घंटों में 2812 की मौत

पेटीएम ने कहा है कि यह फाउंडेशन नियत समय पर अस्पतालों, क्लीनिकों और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशंस (RWA) को दिए जाने वाले 30,000 OCs को भारत में आयात करने के लिए सोर्सिंग पार्टनर्स के साथ टाई-अप पर काम कर रहा है।

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, ”मैं दूसरे स्टार्टअप्स से भी कहता हूं कि हमारे साथ जुड़ने के लिए कारोबार करें और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की सप्लाई को दोगुना करने के लिए रुपए में योगदान करें।”

यह भी पढ़ें
-

Oxygen Crisis : दिल्ली के पेंटामेड अस्पताल में सिर्फ 1.5 घंटे की मेडिकल ऑक्सीजन, खतरे 60 मरीजों की जान

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर से भारत में हाहाकार मचा है। प्रतिदिन COVID-19 मामलों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना वायरस संक्रमणों के 3,52,991 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2,812 लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही देश में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 1,95,123 तक पहुंच गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80vz0x

Hindi News/ Miscellenous India / Paytm ने की ‘ऑक्सीजन फॉर इंडिया’ पहल की शुरुआत, 3 हजार ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर करेगा आयात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो