डीजल-पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों पर बोले पीएम मोदी, कहा- पहले की सरकारें हैं जिम्मेदार

Highlights

  • तमिलनाडु में तेल व गैस क्षेत्र की कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।
  • नागपट्टिनम में कावेरी बेसिन रिफाइनरी की पीएम मोदी ने आधारशिला भी रखी।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु में पेट्रोल और डीजल की बढ़ रही कीमतों को लेकर पिछली सरकार के कामों को जिम्मेदार ठहराया है। यहां पर उन्होंने तेल व गैस क्षेत्र की कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

केरल और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में आई तेजी, नियमों के पालन का आदेश

पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। पीएम ने रामनाथपुरम-तुतुकुड़ी प्राकृतिक गैस परियोजना और मनाली में मौजूद चेन्नई पेट्रोलियम निगम लिमिटेड के गैसोलाइन विगंधकन (प्रदूषण को कम करने के लिए जीवाश्म ईंधनों को गंधक मुक्त बनाना) ईकाई को राष्ट्र को समर्पित किया। नागपट्टिनम में कावेरी बेसिन रिफाइनरी की पीएम मोदी ने आधारशिला भी रखी।

इस दौरान पीएम मोदी ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि मध्यम वर्ग को इस तरह की कठिनाई नहीं होती,अगर पहले की सरकारों ने ऊर्जा आयात की निर्भरता पर खास ध्यान दिया होता।

उन्होंने बताया कि 2019-20 में भारत ने अपनी घरेलू मांगों को पूरा करने के लिए 85 प्रतिशत तेल और 53 प्रतिशत गैस का आयात किया है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि भारत ऊर्जा की बढ़ती मांग की पूर्ति को लेकर काम कर रहा है। भारत ऊर्जा आयात पर निर्भरता पर भी काम कर रहा है। हम अपने आयात स्रोतों में विविधता ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे किसी को दोषी नहीं ठहराना चाहते हैं। मगर यह काम अगर पहले हो जाता तो देश के मध्यम वर्ग के लोगों पर बोझ नहीं पड़ता।

PM Narendra Modi pm modi
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned