scriptपीएम मोदी करेंगे महाराजा सुहेलदेव स्‍मारक का शिलान्‍यास, इतनी बड़ी होगी प्रतिमा | PM Modi will lay the foundation stone of Maharaja Suheldev memorial | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी करेंगे महाराजा सुहेलदेव स्‍मारक का शिलान्‍यास, इतनी बड़ी होगी प्रतिमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाराजा सुहेलदेव स्मारक और चित्तौरा झील के विकास कार्य की आधारशिला रखेंगे।

Feb 16, 2021 / 07:50 am

Saurabh Sharma

PM Modi will lay the foundation stone of Maharaja Suheldev memorial

PM Modi will lay the foundation stone of Maharaja Suheldev memorial

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रावस्ती के महान योद्धाओं में से एक राजा सुहेलदेव की 4.20 मीटर ऊंची प्रतिमा के निर्माण समेत स्‍मारक का शिलान्यास आज यानी बसंत पंचमी के दिन वीडियो कांफ्रेंस के जरिए करेंगे। इस मौके पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह बहराइच स्थित कार्यक्रम स्‍थल चित्तौरा में मौजूद रहेंगे।

https://twitter.com/AHindinews/status/1361496440845950977?ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मंगलवार को बहराइच की चित्‍तौरा झील के विकास कार्यों का शिलान्‍यास किया जाएगा। यह कार्यक्रम महाराजा सुह‍ेलदेव की जयंती के मौके पर उत्‍तर प्रदेश के बहराइच में आयोजित होगा।

इस मौके पर महाराजा सुहेलदेव की एक घोड़े पर सवार प्रतिमा की स्‍थापना, कैफेटेरिया, अतिथि गृह और बच्‍चों के पार्क जैसी कई पर्यटक सुविधाओं को शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 16 फरवरी को डिजिटल माध्यम से बहराइच जिले में महाराजा सुहेलदेव स्मारक और चित्तौरा झील की विकास योजना का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एवं महर्षि बालार्क चिकित्सालय, बहराइच का लोकार्पण भी करेंगे। सूचना एवं संस्कृति विभाग की ओर से विस्तृत कार्य योजना बनाकर महाराज सुहेलदेव के शौर्य, बलिदान एवं अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं से संबंधित पुस्तकों एवं अभिलेखों का डिजिटल संस्करण तैयार किया जाएगा।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी करेंगे महाराजा सुहेलदेव स्‍मारक का शिलान्‍यास, इतनी बड़ी होगी प्रतिमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो