Coronavirus का टीका बनाने में जुटीं टीमों से PM Modi करेंगे बात, जानें कैसे होगा वैक्सीन का वितरण?

  • कोरोना से बचाव के लिए टीके विकसित करने में लगीं तीन टीमों के साथ सोमवार को PM Modi बात करेंगे
  • जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डी से टीके को विकसित किए जाने के संबंध में जानकारी लेंगे

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) से बचाव के लिए टीके विकसित करने में लगीं तीन टीमों के साथ सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) बात करेंगे। प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डी के दल से कोविड-19 ( COVID-19 ) के टीके को विकसित किए जाने के संबंध में जानकारी लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ( PMO ) ने ट्वीट कर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल, 30 नवंबर, 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 के टीके विकसित करने में जुटे तीन दलों के साथ बातचीत करेंगे। जिन टीमों से प्रधानमंत्री बात करेंगे, उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डी के दल शामिल हैं।"

Covishield टीका लगवाने के बाद व्यक्ति की तबीयत बिगड़ी, मुआवजे के लिए सीरम को भेजा नोटिस

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को तीन शहरों का दौरा कर वहां के संस्थानों में कोरोना के टीके बनाने की प्रगति जानी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद स्थित जाइडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने गर्व प्रकट करते हुए कहा था कि भारत में विकसित किए जा रहे हैं स्वदेशी टीकों में अब तक प्रगति काफी अच्छी रही है। उन्होंने टीके को वितरित किए जाने की प्रक्रिया को और बेहतर करने के संबंध में सुझाव भी मांगे।

Utility: PNB एक दिसंबर से बदलने जा रहा यह नियम, ग्राहक जानें कैसे निकाल सकेंगे कैश?

लगातार दूसरे दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले 5 हजार से कम पाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 4,906 मरीज सामने आए, जबकि इसी दौरान यहां 6,325 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर गए। दिल्ली में एक दिन में 68 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई, जो कि 5 नवंबर के बाद से सबसे कम संख्या है। उस दिन 66 मरीजों की मौत हुई थी। 4,906 नए मरीजों के साथ ही दिल्ली में संक्रमण की कुल संख्या 5,66,648 तक पहुंच गई, जबकि वायरस से हुई मौतों की संख्या 9,066 है। एक दिन में सबसे ज्यादा 18 नवंबर को 131 मरीजों की मौत हुई थी।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned