script

Mann Ki Baat के लिए PM Modi ने मांगे सुझाव, Message Record करने के लिए जारी किया नंबर

Published: Jun 14, 2020 05:14:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

PM Narendra Modi के कार्यक्रम मन की बात का प्रसारण इस माह 28 जून को होगा
Mann Ki Baat से पहले PM Modi ने कार्यक्रम के लिए लोगों के सुझाव और विचार मांगे हैं

Mann Ki Baat के लिए PM Modi ने मांगे सुझाव, Message Record करने के लिए जारी किया नंबर

Mann Ki Baat के लिए PM Modi ने मांगे सुझाव, Message Record करने के लिए जारी किया नंबर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के बहुचर्चित कार्यक्रम मन की बात ( Mann Ki Baat ) का प्रसारण इस माह 28 जून को होगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi ) एक बार फिर रेडिया ( radio ) के मध्यम से देशवासियों को संबोधित करेंगे। इस बार Mann Ki Baat से पहले पीएम मोदी ने कार्यक्रम के लिए लोगों के सुझाव और विचार मांगे हैं।

उन्होंने रविवार को एक ट्वीट ( PM Modi Tweet ) कर लोगों से कहा कि इस कार्यक्रम के लिए आप सब भी अपने विचार एवं सुझाव शेयर कर सकते हैं।

इनमें से चुनिंदा विचारों को पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में शामिल करेंगे।

Corona Crisis: PM Modi ने लिया हालातों जायजा, Health Ministry को दिया Emergency Plan बनाने का निर्देश

 

https://twitter.com/hashtag/MannKiBaat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चर्चित कार्यक्रम में जनभागीदारी बढ़ाने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने खुद ने ट्वीट कर देशवासियों से उनके सुझाव मांगे हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि देशवासी कोरोना संकट काल को लेकर अपने विचार व सुझाव साझा कर सकते हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपने मैसेज रिकॉर्ड करवाने की बात कही है और इसके लिए एक नंबर भी जारी किया है। उन्होंने लिखा कि आप 1800-11-7800 पर फोन कर अपना सुझाव रिकॉर्ड करा सकते हैं। इस फोन लाइन की अंतिम तारीख 24 जून रखी गईहै। इसके अतिरिक्त नमो एप या माईगॉव पर भी मैसेज को रिकॉर्ड करने का विकल्प रखा गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 मई को प्रसारित अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि भले ही प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और अर्थव्यवस्था खुल गई है, मगर लोगों को और भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। उनकी यह टिप्पणी केंद्र सरकार द्वारा ‘अनलॉक 1’ के लिए दिशानिर्देश जारी करने के एक दिन बाद आई। रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कई प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। अर्थव्यवस्था का एक प्रमुख हिस्सा अब फिर से सक्रिय है, इसलिए हमें अब और भी अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। छह फुट की दूरी बनाए रखें। मास्क पहनना, घर पर रहना, हमें बिना कोई ढील बरतते हुए यह सब करना चाहिए। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई का रास्ता काफी लंबा है।”

ट्रेंडिंग वीडियो