scriptPUBG Mobile in India: भारत में फिर शुरू होगा PUBG? कंपनी ने किया ऐलान | pubg mobile may back in india corporation to take over from tencent | Patrika News

PUBG Mobile in India: भारत में फिर शुरू होगा PUBG? कंपनी ने किया ऐलान

Published: Sep 08, 2020 04:39:02 pm

Submitted by:

Naveen

-PUBG Mobile in India: पबजी लवर्स के लिए अच्छी खबर है। -भारत में अब जल्द ही पबजी मोबाइल की वापसी हो सकती है। -कंपनी ने भारत में PUBG मोबाइल के लिए Tencent Games से कंपनी से किनारा कर लिया है। -PUBG कॉर्पोरेशन ऐलान किया है कि अब भारत में टेंसेंट को ऑथराइज्‍ड नहीं किया जाएगा।

pubg mobile may back in india corporation to take over from tencent

PUBG Mobile in India: भारत में फिर शुरू होगा PUBG? कंपनी ने किया ऐलान

नई दिल्ली।
PUBG Mobile in India: पबजी लवर्स के लिए अच्छी खबर है। भारत में अब जल्द ही पबजी मोबाइल की वापसी हो सकती है। कंपनी ने भारत में PUBG मोबाइल के लिए Tencent Games से कंपनी से किनारा कर लिया है। PUBG कॉर्पोरेशन ऐलान किया है कि अब भारत में टेंसेंट को ऑथराइज्‍ड नहीं किया जाएगा। यानी अब भारत में PUBG मोबाइल का पब्लिशर टेंसेंट नहीं होगा। पबजी कॉर्पोरेशन ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है।

118 चाइनीज ऐप्स पर लगा था बैन
बता दें कि 2 सितंबर को केंद्र सरकार ने देश में पबजी मोबाइल समेत 118 चाइनीज ऐप पर बैन लगाया था। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे का हवाला देते हुए चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। पबजी बैन होने से गेमर्स में काफी दुखी थे। सोशल मीडिया पर चाइनीज कंपनी Tencent Games से किनारा करने के साथ ही फिर से पबजी से शुरू करने की मांग उठने लगी। लेकिन, अब उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में जल्द ही PUBG मोबाइल से बैन हट जाएगा।

Amitabh Bachchan Car: 1.28 करोड़ रुपए में खरीदी अपनी कार बेच रहे बिग बी, जानें अब तक कितनी चली

बता दें कि PUBG Corporation दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी क्राफ्टन गेम यूनियन की सहायक कंपनी है। यह PUBG PC, PUBG PS4 और PUBG Xbox की डेवलपर और पब्लिशर है। वहीं, पबजी मोबाइल व पबजी मोबाइल लाइट का लाइसेंस चीन की Tencent Games के पास है।

कंपनी ने दिया ये बयान
दक्षिण कोरिया स्थित PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा है कि वह इस मुद्दे को हल करने के लिए भारत सरकार से लगातार संपर्क कर रहा है। कंपनी ने कहा कि PUBG का समाधान भारत में ही सभी खेलों का प्रकाशन शुरू करना है, न कि चीनी तकनीकी प्रमुख Tencent खेलों के माध्यम से। देश की सुरक्षा के लिए इस कदम को उठाया गया, उसका हम सम्मान करते हैं। आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो