scriptपुलवामा हमला: आतंकियों की साजिश डिकोड करने के लिए एफबीआई की मदद ले रही एनआईए | Pulwama attack: NIA taking help of FBI to decode plot of terrorists | Patrika News
विविध भारत

पुलवामा हमला: आतंकियों की साजिश डिकोड करने के लिए एफबीआई की मदद ले रही एनआईए

पुलवामा हमले की जांच में अब अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआई भी शामिल हो गई है।
आतंकी हमले की जांच में जुटी भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी एफबीआई की मदद ले रही है।
एफबीआई की मदद से एनआईए जैश आतंकियों के ठिकानों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

 

नई दिल्लीMar 12, 2019 / 11:35 am

Mohit sharma

news

पुलवामा हमला: आतंकियों की ​साजिश डिकोड करने के लिए एफबीआई की मदद ले रही एनआईए

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की जांच में अब अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआई भी शामिल हो गई है। आतंकी हमले की जांच में जुटी भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी एफबीआई की मदद ले रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार एफबीआई की मदद से एनआईए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के ठिकानों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इस दौरान जैश की चैटिंग ऐप और उसके कंटेंट की जांच की जा रही है। एनआईए ने यह कदम उस खुलासे के बाद उठाया, जिसमें पुलवामा हमले का सरगना मुदस्सिर की नए-नए चैटिंग ऐप के जरिए पाक में बैठे आकाओं से संपर्क करने की बात सामने आई थी।

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, चुनावी रैलियों से भी रहेंगी दूर!

मुद्दसिर को पाकिस्तान से कश्मीर में हमले कराने के निर्देश

दरअसल, खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला था कि मुद्दसिर को पाकिस्तान से कश्मीर में हमले कराने के निर्देश प्राप्त हो रहे थे। तभी एनआईए ने मुदस्सिर से पाकिस्तान के डायरेक्ट लिंक की जानकारी हासिल की। इसके आधार पर एनलआई ने चैटिंग ऐप के कंटेंट को डिकोड करने के लिए अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआई की मदद ली है। एनआईए के अनुसार जैश आतंकी मुदस्सिर ने कई और फिदायीन आतंकी तैयार किए हैं। इसके साथ ही वह स्थानीय आतंकियों को बम तैयार करने की ट्रेनिंग भी दे रहा है। बताया जा रहा है कि एनआईए पूरे नेटवर्क का खुलासा करने के लिए अब उसको जिंदा पकड़ने का प्रसास कर रही है।

रमजान और चुनावों के बारे में चर्चा को जावेद अख्तर ने बताया घृणित, ट्वीट कर की निंदा

देश के 40 जवान शहीद हो गए थे

आपको बता दें कि पुलवामा में जैश आतंकी आदिल डार ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला क दिया था। इस दौरान उसने विस्फोटक से लदी अपनी कार को सीआरपीएफ की एक बस से टकरा दिया था। इस हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Home / Miscellenous India / पुलवामा हमला: आतंकियों की साजिश डिकोड करने के लिए एफबीआई की मदद ले रही एनआईए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो