Rajnath Singh ने LoC पर किया Forward Post का दौरा, Indin Army के जवानों से की बातचीत

  • Defense Minister Rajnath Singh शनिवार को Jammu-Kashmir के Kupwara
    में पहुंचे
  • Defense Minister ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया

नई दिल्ली। लेह-लद्दाख ( Leh-Ladakh) के लुकूंग से चीन को कड़ा संदेश देने के बाद एक दिन बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) शनिवार को जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कुपवाड़ा ( Kupwara ) में पहुंचे। यहां उन्होंने लाइन ऑफ कंट्रोल ( LoC ) पर फॉरवर्ड पोस्ट ( Forward post ) का दौरा किया। राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने अपने इस दौरे को लेकर किए ट्वीट में कहा कि 'आज जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में LoC के पास एक फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया और वहां तैनात सैनिकों से बातचीत की। हमें इन बहादुर और साहसी सैनिकों पर बेहद गर्व है जो हमारे देश का हर हाल में बचाव कर रहे हैं'।

Jammu-Kashmir: Poonch में Pakistan ने संघर्ष विराम का किया उल्लंघन, तीन नागरिकों की मौत

रक्षामंत्री राजनाथ ने इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ( Chief of Defence Staff General Bipin Rawat ) और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने ( Army Chief General MM Naravane ) के साथ अमरनाथ मंदिर ( Amarnath Temple ) का दौरा किया। राजनाथ सिंह ने मंदिर परिसर में करीब एक घंटे का समय बिताया। आपको बता दें कि रक्षा मंत्री शुक्रवार को दो दिन के लद्दाख व जम्मू और कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ विवादपूर्ण सीमा क्षेत्रों में सैन्य तैयारियों का जायजा लेने व जमीनी स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत भी की।

Amarnath Yatra को निशाना बनाने की साजिश रच रहे आतंकी, Indian Army हुई सतर्क

जम्मू एवं कश्मीर क्षेत्र की दो दिवसीय यात्रा पर गए मंत्री ने लेह के लिए दिल्ली से तड़के उड़ान भरी। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने के साथ वह करीब 8 बजे लेह पहुंचे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने के साथ लेह-लद्दाख पहुंचे राजनाथ सिंह ने यहां अग्रिम मोर्चो पर तैनात सैनिकों का हौसला बढ़ाया और चीन को साफ संदेश किया कि आपसी बातचीत से ही समस्या का हल निकलना दोनों देशों के हित में है।

life imprisonment के दोषियों की 14 साल से पहले रिहाई के राज्य के अधिकार पर विचार करेगा Supreme Court

India में Coronavirus से निपटने की जगी उम्मीद, Rohtak में 3 लोगों को दी गई Indigenous vaccine

गौरतलब है कि सिंह ने पहले 3 जुलाई को लेह जाने की योजना बनाई थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वी लद्दाख के दौरे के कारण उन्होंने अपना दौरा स्थगित करने का फैसला किया।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned