scriptतमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश से स्कूल-कॉलेज बंद, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका | Schools and colleges shut for today as heavy rains Tamil Nadu Puducherry | Patrika News

तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश से स्कूल-कॉलेज बंद, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2019 08:56:35 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

तमिलनाड़ु और पुडुचेरी के कई हिस्सों में 24 पिछले घंटे में भारी बारिश हुई
दोनों राज्यों के स्कलू और कॉलेज में छुट्टी का ऐलान किया गया
राज्य में भारी बारिश की वजह से कई जगह बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैंं

72456-scyskbnpjg-1509367752.jpg

Heavy Rain

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी मॉनसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई। ऐसे में सोमवार को भी भारी बारिश की आकांशा जताई गई है। इसलिए भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पुडुचेरी और तमिलनाडु के कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है। रामेश्वरम के मंडपम के तटीय इलाके में बीती रात तट से टकराने के बाद मछली पकड़ने वाली 6 नाव को नुकसान पहुंचा। चेन्नई में बारिश से एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में भारी बारिश की वजह से कई जगह बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैंं।

इस कारण आज भी तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इलाके में भारी वर्षा के पूर्वानुमान के मद्देनजर मद्रास और अन्ना विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सोमवार को स्थगित कर दी गई हैं। तमिलनाडु के आपदा प्रबंधन मंत्री आरबी उदय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि कडलूर जिले के निचले इलाकों से लगभग 800 लोगों को निकाला गया है।

दूसरी ओर बचाव दल के जवान चेन्नई, कन्याकुमारी, नीलगिरि, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और डिंडीगुल जिले में बचाव कार्य में लगे हुए हैं। रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है। उन्होंने अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी है।

इस बीच शहर के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने चेन्नई में स्थिति का जायजा लेकर भारी वर्षा के बाद उपायों की समीक्षा की। विश्वनाथन ने कहा कि स्थित को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने रहने की हिदायत दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से भारी बारिश की आशंका के चलते पुडुचेरी के सभी स्कूलों और तिरुवल्लूर, तूतोकोड़ि और रामनाथपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है।

इसके अलावा चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कडलोर और चेन्नै के स्कूलों में भी सोमवार को छुट्टी की घोषणा की गई है। क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है और अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो