script

वैज्ञानिक घोष के शांति गन से लगेगा आतंक पर लगाम, दंगाई नहीं छुपा पाएंगे पहचान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2019 11:48:59 am

डॉ. सम्राट घोष ने बनाया चौंकाने वाला शांति गन
गन के प्रयोग से दंगाइयों की पहचान संभव
सेना के गन की तरह दहशत फैलाने में भी सक्षम

kashmiryouth_1.jpg
नई दिल्‍ली। मोहाली के वैज्ञानिक सम्राट घोष (Scientist Samrat Ghosh ) ने एक ऐसा गन बनाया है जो दंगाइयों के सामने मुश्किल खड़ी कर सकता है। घोष ने अपने गन का नाम शांति गन ( Shanti Gun ) रखा है। यह दंगाइयों को काबू में करने के साथ उनकी पहचान बताने में भी सहायक साबित होगा। इस गन का प्रयोग करने पर सुरक्षा बलों (Security Forces) के लिए दंगाइयों को पकड़ना आसान होगा।
गोली से निकलेगी स्‍यासी

वैज्ञानिक सम्राट घोष (Scientist Samrat Ghosh ) ने बताया है कि इस गन से रबड़ की गोली निकलेगी जिससे किसी को कोई नुकसान नहीं होगा। शरीर पर इस गोली के लगने के बाद इससे स्याही निकलेगी जिसके चलते उसकी आसानी से पहचान हो जाएगी।
डॉ. घोष के अनुसार गोली लगने के साथ ही दंगाइयों को थप्पड़ लगने जितनी चोट का अहसास होगा। उनका कहना है कि दंगे में शामिल लोग हमारे देश के ही होते हैं। ऐसे में इस गन के माध्यम से ही शांति कायम करने में सेना और नागरिक पुलिस को मदद मिलेगी।
बिहार: जेडीयू का नया नारा, ‘क्यों करें विचार ठीके तो हैं नीतीश कुमार’

दहशत फैलाने में भी सहायक

वैज्ञानिक सम्राट घोष (Scientist Samrat Ghosh ) ने इस गन की खासियत के बारे में बताया है कि इसकी गोली दंगाइयों के शरीर से लगते ही चमेली, लैवेंडर, चंदन और लैमन ग्रास की खुशबू फैल जाएगी। इसका एक कारण यह भी है कि इस तरह की खुशबू से लोगों के मन को शांति मिलेगी और उनके गुस्से में खासी कमी आएगी।
गन के फायर होती ही यह ऐसी आवाज करेगी जैसे असली की बंदूक से फायर किया गया हो। ऐसे में आवाज से भी लोगों में दहशत फैलेगी।

मुरली मनोहर जोशी का बड़ा बयान- देश को ऐसे लीडर की जरूरत है जो पीएम से बेखौफ

ट्रेंडिंग वीडियो