scriptदिल्ली में फुटपाथ और पार्क में जिंदगी गुजार रही हैं इलाहाबाद हाईकोर्ट की सीनियर वकील | Senior Advocate of Allahabad HC living life on Footpath in Delhi | Patrika News

दिल्ली में फुटपाथ और पार्क में जिंदगी गुजार रही हैं इलाहाबाद हाईकोर्ट की सीनियर वकील

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2018 12:33:46 pm

इलाहाबाद हाईकोर्ट की एक सीनियर वकील अपने बेटे के साथ दिल्ली के फुटपाथ पर जिंदगी गुजार रही हैं।

Advocate on Footpath
नई दिल्ली। इलाहाबाद हाईकोर्ट की एक सीनियर वकील अपने बेटे के साथ दिल्ली के फुटपाथ पर जिंदगी गुजार रही हैं। आसपास काम करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स कहते हैं कि वह कभी किसी से भीख नहीं मांगती, लेकिन कोई कुछ दे तो खा लेती है। लोग बताते हैं कि यह महिला कभी-कभी बात करती है, लेकिन उनका बेटा कुछ नहीं बोलता। आसपास मौजूद लोगों के मुताबिक, दोनों की मानसिक हालत ठीक नहीं है।
हिंदी-अंग्रेजी दोनों में करती हैं बात
यह महिला खुद को इलाहाबाद हाईकोर्ट की सीनियर वकील बताती हैं। महिला का नाम रेणु सुशील अग्रवाल है। घर का पता लखनऊ में फैजाबाद रोड पर मारुतिपुरम में मकान नंबर 123/2 बताती हैं। महिला हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में बात करने में सक्षम हैं, लेकिन लखनऊ से दिल्ली और वकालत से फुटपाथ पर आने की कहानी नहीं बताती हैं। इसके अलावा बेटे के बारे में भी कभी कुछ नहीं बताती हैं।
दिन फुटपाथ पर, रात पार्क में
लोगों के मुताबिक, दिन में यह महिला अपने बेटे के साथ फुटपाथ पर रहती है और शाम के समय बेटे के साथ डिस्ट्रिक्ट पार्क में चली जाती हैं। दोनों कभी किसी से भीख नहीं मांगते, लेकिन कोई कुछ दे तो खा लेते हैं।
शादी और शारीरिक संबंध पर बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, इस आधार पर खारिज हुई नौ साल पुरानी शादी

दिल्ली सरकार ने दिया मदद का आश्वासन
खुद को वकील बताने वाली इस महिला और उसके बेटे की मदद के लिए दिल्ली सरकार आगे आई है। दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मां-बेटे से मिलकर मेडिकल जांच करवाएं।
कैंटर की टक्कर से सीएनजी कैब में लगी आग, सेंट्रल लॉक खुल ना पाने से दो जिंदा जले
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो