scriptगानों में असलहों के इस्तेमाल पर पंजाब सरकार हुई सख्त तो रैपर बोले- पहले हथियार करो बैन, फिर गाने | Singers to punjab government- First Do Weapon Ban, Then Turn Of Songs | Patrika News
विविध भारत

गानों में असलहों के इस्तेमाल पर पंजाब सरकार हुई सख्त तो रैपर बोले- पहले हथियार करो बैन, फिर गाने

गाने में हथियारों के लाइसेंस जारी करने के लिए पंजाब सरकार पर राज्य में गन कल्चर को बढ़ाना देने का आरोप लगाया है।

May 29, 2018 / 02:34 pm

Mohit sharma

punjab government

गानों में असलहों के इस्तेमाल पर पंजाब सरकार हुई सख्त तो रैपर बोले- पहले हथियार करो बैन, फिर गानों की बारी

चंडीगढ़। पंजाबी गानों में हिंसा और हथियारों का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। पंजाब में ऐसा ही एक गाना गायक और रैपर ने मिलकर रिलीज किया है। इस गाने में हथियारों के लाइसेंस जारी करने के लिए पंजाब सरकार पर राज्य में गन कल्चर को बढ़ाना देने का आरोप लगाया है।

चीन की ओछी चाल, भारतीय श्रद्धालुओं को मानसरोवर झील में डुबकी लगाने से रोका

हथियारों के महिमामंडन करने पर रोक

दरअसल, यह गाना सिंगर एली मंगत ने रिकॉर्ड किया है। गाने में मंगत ने अपने नए गाने टैटू में कहा है कि अगर सरकार चाहती है हम ऐसे गानों को बनाना बंद कर दें तो इसके लिए पहले सरकार को हथियारों के नए लाइसेंस जारी करने पर रोक लगानी होगी। बता दें कि पंजाब पुलिस ने सिंगर्स को अपने गानों या एल्बम में हिंसा व हथियारों के महिमामंडन करने पर रोक लगा रखी है।

मैसूर: ‘नपुंसक’ इंजीनियर ने खोया आपा, पत्नी और बेटी की हत्या कर किया सुसाइड का प्रयास

‘लाइसेंसी असला, कोई ना मसला’

दरअसल, गाने में सिंगर ने लिखा है कि ‘लाइसेंसी असला, कोई ना मसला’ लाइन का इस्तेमाल किया है। बता दें कि मंगत एक फेमस सिंगर हैं। यूट्यूब पर भी उनके गाने काफी पंसद किए जाते हैं। यहां तक कि 2016 में रिलीज उनके पहले गाने ‘अफेयर’ को 16 मिलियन क्लिक्स मिले थे। जबकि इस साल रिलीज दोनों गानों ‘अबाउट दैट लाइफ’ और ‘कारतूस ऐंथम’ का भी लोगों पर खूब खुमार चढ़ा हुआ है।

रूस की मशहूर मॉडल की अमरीका में मौत, शराब के नशे में डॉक्टर से बनाए थे संबंध

यही नहीं अन्य सिंगर्स ने भी मंगत का समर्थन किया है। राजा गेम चेंजर्ज रैपर निखिल सैनी ने भी मंगत की बात को सही ठहराते हुए कहा कि हम इस तरह के गाने तभी बंद करेंगे, जब सरकार हथियारों पर पूरी तरह से बैन लगा देगी।

Home / Miscellenous India / गानों में असलहों के इस्तेमाल पर पंजाब सरकार हुई सख्त तो रैपर बोले- पहले हथियार करो बैन, फिर गाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो