scriptसुप्रीम कोर्ट से केन्द्र सरकार को झटका, रफाल डील मामले में फिर होगी सुनवाई | supreme court accepted rafale case review petition | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट से केन्द्र सरकार को झटका, रफाल डील मामले में फिर होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2019 12:59:58 pm

Submitted by:

Mohit sharma

रफाल डील केस पर केन्द्र सरकार को बड़ा झटका लगा है।
केंद्र सरकार की दलीलों को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।
सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दोबारा सुनवाई को तैयार हो गया है।

rafale case

सुप्रीम कोर्ट का केन्द्र सरकार को झटका, रफाल डील मामले में फिर होगी सुनवाई

नई दिल्ली। देश के सबसे चर्चित मामले रफाल डील केस पर केन्द्र सरकार को बड़ा झटका लगा है। रफाल पर केन्द्र सरकार की दलीलों को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दोबारा सुनवाई को तैयार हो गया है। कोर्ट में पेश दस्तावेज मान्य होंगे। रक्षा मंत्रालय से लीक दस्तावेज की वैधता को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।

गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला भाजपा में शामिल, अल्पेश ठाकोर ने की कांग्रेस छोड़ने की घोषणा

https://twitter.com/ANI/status/1115847428014473216?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रफाल से जुड़े सरकार के दावे पर अपना फैसला सुनाया है। सरकार की ओर से कहा गया था कि 14 दिसंबर, 2018 के न्यायालय के फैसले की समीक्षा के लिए याचिकाकर्ताओं द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों पर उसका विशेषाधिकार है। सरकार ने पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा, पत्रकार से नेता बने अरुण शौरी और सामाजिक कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण की तरफ से दायर याचिका को खारिज करने की मांग की थी। सरकार ने कहा था कि तीनों याचिकाकर्ताओं ने अपनी समीक्षा याचिका में जिन दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है, उनपर उसका विशेषाधिकार है और उन दस्तावेजों को याचिका से हटा देना चाहिए।

गुजरात: कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर की विवादित टिप्पणी, भाजपा हुई हमलवार

सरकार की ओर से यह भी कहा गया कि मूल दस्तावेजों की छाया प्रतियां अनधिकृत रूप से तैयार की गईं और इसकी जांच की जा रही है। आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा, शौरी और भूषण की तरफ से दायर याचिका पर फैसला 14 मार्च को सुरक्षित कर लिया गया था। यह एक फैसला प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने सुनाया है।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो