scriptमहाराष्ट्र में सरकार पर संस्पेंस बरकरार, पीएम मोदी से पवार की मुलाकात पर शिवसेना बेचैन! | Suspense continues on Maharashtra Govt shard pawar meet PM modi | Patrika News

महाराष्ट्र में सरकार पर संस्पेंस बरकरार, पीएम मोदी से पवार की मुलाकात पर शिवसेना बेचैन!

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2019 12:22:30 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Maharashtra political crisis
आज पीएम मोदी से मिलेंगे शरद पवार
किसानों के मुद्दे को लेकर पीएम से पवार की मुलाकात

pm_modi.jpeg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम आने के बाद से अभी तक सरकार बनाने का रास्ता साफ नहीं हो पाया है। राज्य में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने अब तक सहमति नहीं बना पाई है। इस बीच ख़बर है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिलने वाले हैं। हालांकि इस मुलाकात को किसानों से जुड़ा बताया जा रहा है। लेकिन पवार की पीएम मोदी से मुलाकात पर शिवसेना में बेचैनी है।
यह भी पढ़ें

Big Breaking: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बीच संजय राउत ने दिया चौंकाने वाला बयान… कहा सरकार और मुख्यमंत्री… बदल गया पूरा समीकरण

वहीं, शिवसेना एनसीपी और बीजेपी के बीच पक रही खिचड़ी से परेशान तो हैं। लेकिन अपनी परेशानी वह साने नहीं ला रही। दोनों के बीच पक रही इस खिचड़ी को इस बात से बल मिल गया है कि पवार के घर बीजेपी के चार सांसद एक साथ दिखे थे। हांलाकि शिवसेना यह भी कह रही है कि पीएम से मिलने का मतलब ये नहीं है कि कोई सियासी खिचड़ी पक रही है।
वहीं, संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात को सियासी खिचड़ी की तरह ना देखें। पवार साहब किसान के नेता हैं। वह देश के प्रधानमंत्री से महाराष्ट्र के किसनों का हाल बताने के लिए मिल रहे हैं। इस मुलाकात में एनसीपी प्रमुख किसानों के लिए ज्यादा से ज्यादा रियात की मांग करेंगे।
कल दोपहर तक सरकार गठन पर रास्ता साफ

यह भी पढ़ें

आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे NCP चीफ शरद पवार, सरकार बनाने को लेकर चर्चा !

सरकार बनाने के सवाल पर बोलते हुए राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार जरूर बनेगी जिसका रास्ता गुरुवार तक साफ हो जाएगा। शिवसेना नेता ने कहा कि कल दोपहर तक पता चल जाएगा की किसकी सरकार बनेगी।
sanjay_rutt.jpeg

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में कांग्रेस के ज्यादातर विधायक शिवसेना के साथ सरकार बनाना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के 41 विधायक सरकार में शामिल होने के पक्ष में हैं। इन विधायकों की तरफ से पार्टी आलाकमान को मैसेज भी भेजा गया है कि महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बनाया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो