script

आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे NCP चीफ शरद पवार, सरकार बनाने को लेकर चर्चा !

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2019 12:54:31 pm

Submitted by:

Prashant Jha

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आज होगी तस्वीर साफ
भाजपा एनसीपी के साथ मिलकर बनाएगी सरकार
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू

pm modi pawar

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी सियासी संकट के बादल के छटने के संकेत मिलने लगे हैं। सियासी गलियारों में अटकलें हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP) कांग्रेस और शिवसेना के साथ मिलकर सरकार नहीं बनाने जा रही है। बल्कि भाजपा के साथ सरकार बनाने पर विचार कर रही है। इसी कड़ी में NCP चीफ शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो शरद पवार के समर्थन से भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद कर रही है।

किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी से बात करेंगे पवार

बताया जा रहा है कि शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात 12:30 के बाद होगी। बताया जा रहा है कि शरद पवार महाराष्ट्र में किसानों की हालात को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे। मुलाकात से पहले पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में बाढ़ पीड़ित किसानों के लिए राहत राशि बढ़ाने की मांग पर चर्चा होनी है। हालांकि उन्होंने कहा कि किन मुद्दों पर चर्चा होगी यह अभी कैसे बताऊ।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सियासी संकट: NCP नेता नवाब मलिक का बड़ा बयान, बीजेपी के कई विधायक हमारे संपर्क में

https://twitter.com/ANI/status/1197002969465536512?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले आज दिल्ली में NCP और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक होने वाली है। बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत कांग्रेस एनसीपी दलों के बीच चर्चा होने वाली है। बता दें कि इससे पहले एनसीपी नेता ने स्पष्ट किया था कि महाराष्ट्र में संख्याबल के मुताबिक तीनों दल मिलकर ही सरकार बना सकते हैं और इसी कड़ी में शिवसेना, एनपीसी और कांग्रेस इस पर बातचीत कर रही है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सस्पेंस बरकरार, NCP-कांग्रेस की बैठक आज

पवार ने दिया था चौंकाने वाला बयान

इससे पहले शिवसेना, NCP और कांग्रेस के बीच अभी तक सहमति नहीं बनी है। पिछले दिनों कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत तीनों दलों में सहमति बन गई थी। लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले बयान देकर सियासी गलियारों में सभी को चौंका दिया था।

शरद पवार ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना साथ चुनाव लड़ी है वह अपना रास्ता चुनें, दोनों दलों को अपना रास्ता तय करना है। वहीं कांग्रेस एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ी है वह अपना रणनीति बना रही है।

ये भी पढ़ें: गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

पवार पर संजय राउत का पलटवार

शरद पवार की इस प्रतिक्रिया पर शिवसेना नेता संजय राउत ने पलटवार किया था। संजय राउत ने कहा था कि शरद पवार को समझने के लिए लोगों को वर्षों समय लग जाएगा। दरअसल राउत से मीडिया ने यह सवाल पूछा था जिसपर उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी।

ट्रेंडिंग वीडियो