तमिलनाडु में लॉकडाउन को नौ अगस्त तक के लिए बढ़ाया, पाबंदियां पहले की तरह रहेंगी जारी

तमिलनाडु में लंबे समय के बाद कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 6,972 नए मामले सामने आए।

नई दिल्ली। तमिलनाडु में लॉकडाउन (Tamil Nadu lockdown) को नौ अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान कोई अतिरिक्त छूट नहीं दी गई है। तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामले को देखते हुए राज्य में जारी लॉकडाउन को बिना किसी छूट के नौ अगस्त तक बढ़ाने का आदेश दिया है। इस दौरान राज्य सरकार की पाबंदियां पहले की तरह जारी रहेंगी। वहीं रविवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: BJP नेता राम कदम ने राज कुंद्रा पर ऑनलाइन गेम से 3 हजार करोड़ ठगी करने का लगाया आरोप

21 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं

तमिलनाडु में लंबे समय के बाद कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। तमिलनाडु में बीते 24 घंटों में Covid-19 के 6,972 नए मामले सामने आए। इसके बाद राज्य सरकार ने और सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है। बीते दिनों यहां पर कुल 1859 नए कोरोना के मामले के सामने आए। वहीं इससे पहले 1700 के करीब मामले मिले थे। राज्य में 21 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं। राज्य में कुल कोरोना के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 2 लाख 28 हजार से अधिक पहुंच चुकी है। वहीं बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण 88 लोगों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 3,659 लोगों की मौत हो चुकी है।

सख्त कोविड नियमों का पालन किया जाएगा

तमिलनाडु सरकार की ओर से जारी नए आदेश के अनुसार राज्य में पहले की तरह पाबंदियां और छूट रहेगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई),औद्योगिक स्कूल और टाइपराइटिंग प्रशिक्षण संस्थान 50 प्रतिशत छात्रों के साथ बारी-बारी काम कर सकते हैं। इन संस्थानों को खोलते समय सख्त कोविड नियमों का पालन किया जाएगा। शिक्षकों को प्रवेश, पाठ्यपुस्तकों के वितरण और प्रशासनिक कार्यों से जुड़े कार्य करने के लिए स्कूलों का दौरा करने की अनुमति होगी।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने लगवाई कोविड वैक्सीन की पहली डोज, दो दिन से नहीं आ रहे हैं संसद

राज्य में स्कूल, कॉलेज, थिएटर, बार और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। पुडुचेरी के लिए आने-जाने को छोड़कर अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद रहेंगी। कंटेनमेंट जोन के अलावा जहां पर छूट दी गई है, वह पहले की तरह बहाल रहेंगी। विवाह समारोह में अधिकतम 50 लोगों और अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned