राहुल गांधी ने लगवाई कोविड वैक्सीन की पहली डोज, दो दिन से नहीं आ रहे हैं संसद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। इसलिए वे दो दिनों से (कल और आज) संसद की कार्रवाई में भाग भी नहीं ले रहे हैं।

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जारी सियासी तकरार के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। वे दो दिनों से (कल और आज) संसद की कार्रवाई में भाग भी नहीं ले रहे हैं। सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने बुधवार को कोविड वैक्सीन की डोज लगवा ली है। यही कारण है कि वे कल और आज संसद नहीं आए हैं।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने कोरोना से संक्रमित होने के तीन महीने बाद टीका लगवाया है। राहुल गांधी ने 20 अप्रैल को ट्वीट कर खुद जानकारी दी थी कि वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :- पेगासस जासूसी विवाद: राहुल गांधी बोले- संसद में विपक्ष की आवाज दबा रही मोदी सरकार

राहुल गांधी और सोनिया गांधी के वैक्सीन लगवाने को लेकर भाजपा लगातार आक्रामक नजर आ रही थी और ये सवाल पूछ रही थी कि राहुल और सोनिया गांधी ने वैक्सीन लगवाया है या नहीं? भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने 16 जून को ट्वीट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके परिवार से पूछा था कि "भारतीय जनता पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ एक ही सवाल पूछ रही है आदरणीय सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी आप तीनों ही कांग्रेस हैं, आप तीनों बताएं कि आप तीनों ने कब अपना पहला डोज लिया और कब अपना सेंकेंड डोज लिया?" संबित ने आगे यह भी पूछा था कि क्या गांधी परिवार वैक्सीनेटेड है या नहीं है? गांधी परिवार कोवैक्सीन पर विश्वास करती है या नहीं है'?

इसके जवाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने 17 जून को ये बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं। लेकिन, अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने और अब राहुल गांधी ने कौन सी वैक्सीन लगवाई है? देश भर में अभी तीन वैक्सीन (कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पुतनिक-वी) का टीका लगाया जा रहा है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned