script

तमिलनाडु: 23 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, सुबह 6-10 बजे तक खुलेंगी दुकानें

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2021 10:39:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Tamil Nadu Lockdown: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने राज्य में 23 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। नए प्रतिबंधों के तहत किराने का सामान, सब्जियां, मछली और मांस बेचने वाली दुकानों को सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच ही खोलने की इजाजत होगी।

tamil_nadu_lockdown.jpg

Tamil Nadu: lockdown till May 23, shops will remain open till 6-10 am

चेन्नई। तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लागू लॉकडाउन को 23 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही राज्य में कुछ नए प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। ये सभी प्रतिबंध शनिवार (15 मई) सुबह 4 बजे से लागू होंगे।

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ये लॉकडाउन बढ़ाया है। नए प्रतिबंधों के तहत किराने का सामान, सब्जियां, मछली और मांस बेचने वाली दुकानों को सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच ही खोलने की इजाजत होगी।

यह भी पढ़ें
-

तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नए दिशानिर्देश जारी, इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी

इससे पहले इन सभी गतिविधियों के लिए दोपहर तक काम करने की अनुमति दी गई थी। इसके अलावे डुंज़ो जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को केवल सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच वितरित करने की अनुमति होगी। अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81a191

यात्रा के लिए ई-पंजीकरण जरूरी

सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि सड़क के किनारे सब्जी, फल और फूल बेचने वाली दुकानों को अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही चाय की दुकानों को भी खोलने की इजाजत नहीं होगी। विदेशों और अन्य राज्यों से तमिलनाडु आने वालों के लिए ई-पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें
-

केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 34,694 नए मामले दर्ज, 23 मई तक बढ़ा संपूर्ण लॉकडाउन

इसके अलावा एक जिले से दूसरे जिले या फिर एक ही जिले में शादियों और अंतिम संस्कार जैसे आवश्यक कार्यों में शामिल होने संबंधि यात्रा के लिए ई-पंजीकरण अनिवार्य है। यह 17 मई से सुबह 6 बजे से लागू होगा। तमिलनाडु में 16 मई से 23 मई (रविवार) तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

आपको बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण से अब तक 14,99,485 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 16,768 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरे देश की बात करें तो अब तक 2,40,46,809 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 2,62,317 लोगों की जान जा चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81a2qd

ट्रेंडिंग वीडियो