scriptलॉकडाउन के बीच त्रिपुरा में शुरू हुआ चाय की पत्ती तोड़ने का काम,  गाइडलाइन का रखा जा रहा है ध्यान | Tea leaf plucking started in Tripura amid lockdown guidelines are being taken care of | Patrika News

लॉकडाउन के बीच त्रिपुरा में शुरू हुआ चाय की पत्ती तोड़ने का काम,  गाइडलाइन का रखा जा रहा है ध्यान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2020 03:59:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

लॉकडाउन लागू होने पर चाय की पत्ती तोड़ने का काम हो गया था बंद
काम के समय रखा जा रहा है लॉकडाउन के नियमों ध्यान
काम करने वाले मजदूर करते हैं सभी दिशा-निर्देशों का पालन

f3cd5027-a354-4140-a61c-e5c84be987b3.jpg
नई दिल्ली। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच त्रिपुरा के चाय बागानों में पत्ती तोड़ने का काम शुरू हो गया है। खासकर पश्चिम त्रिपुरा में चाय की पत्तियों को तोड़ने के साथ उसके प्रसंस्करण का काम भी शुरू हो गई है। यहां के चाय बागानों में काम कर रहे वर्करों का कहना है कि ये लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसे सभी दिशा-निर्देशों का काम के दौरान पालन करते हैं।
चाय बागान के एक मजदूर ने बताया कि उनको टी एस्टेट प्रबंधन की ओर से काम के दौरान मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के साथ अन्य सभी सावधानियां बरतने को कहा गया है।
Covid-19: चीन से आने वाली 5 लाख टेस्ट किट भारत की जगह पहुंच गईं अमरीका, उठे सवाल

बागान के प्रबंधकों ये भी बताया है कि काम करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखें। इसलिए हम लोग मास्क पहनने और नियमित रूप से हाथ धोने जैसी सावधानियां भी बरत रहे हैं। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू करने के बाद से चाय बागान में पत्तियों को तोड़ने का काम रोक दिया गया था। लेकि अब इसे जरूरी दिशा निर्देशों के साथ शुरू कर दिया गया है।
Covid-19: हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन कितना कारगर, 15 दिन बाद चलेगा पता : डॉ. आर गंगाखेड़कर

बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7367 हो गई है। अस्पताल से इलाज कराने के बाद 715 लोग घर वापस जा चुके हैं। 273 लोगों की अभी तक कोरोना मरीजों से मौत हुई है। पिछले 24 वायरस से 34 लोगों की मौत हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को 166 नए केस सामने आए, जिसके बाद यहां कोविड-19 के मामले बढ़कर 1069 हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो