script25 राजनयिकों का जम्मू दौरा आज, उपराज्यपाल और चीफ जस्टिस से मिलेंगे | Twenty five diplomats to visit Jammu today, meet Lt. Governor and Chief Justice | Patrika News

25 राजनयिकों का जम्मू दौरा आज, उपराज्यपाल और चीफ जस्टिस से मिलेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2020 10:33:51 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी करेंगे मुलाकात
कल कारोबारियों से मिला था प्रतिनिधिमंडल
विरोध का भी करना पड़ा सामना

daligation_jammu.jpg
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद 25 विदेशी राजनयिकों का प्रतिनिधि मंडल का दूसरा आधिकारित जत्था आज दूसरे दिन जम्मू का दौरा करेगा। जानकारी के अनुसार- यह प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू और जिला प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करेगा। इसके बाद सभी राजनयिक सिविल सोसाइटी के अन्य सदस्यों से मिलेंगे।
गिलानी की सेहत बिगड़ने पर घाटी में हाई अलर्ट, प्रशासन ने बताया बेबुनियाद

कारोबारियों से मिलकर की चर्चा

बता दें, बुधवार को पहले दिन सभी राजनयिक कारोबारियों और राजनेताओं मिले और उनसे व्यापक चर्चा की। व्यापारियों ने राजनयिकों को बताया कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उन्हें भारी नुकसान हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के विकास को लेकर सरकार के वादों पर उन्हें विश्वास है। कुछ व्यापारियों के अनुसार- वे चाहते हैं कि सरकार क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करे।
आरएसएस नेता भैयाजी जोशी बोले- भाजपा के विरोध का मतलब हिंदुओं का विरोध नहीं

विरोध का सामना करना पड़ा

घाटी में राजनयिकों को पहले दिन विरोध का भी सामना करना पड़ा। युवाओं ने रोजगार का मुद्दा उठाया। विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाए कि क्या पाकिस्तान के झूठ को खत्म करने के लिए ये कोशिशें काफी हैं ? ये दौरे केवल पब्लिसिटी स्टंट बनकर तो नहीं रह जाएंगे? इससे पहले उन्होंने श्रीनगर में शिकारों में बैठकर डल झील की सैर की। बताा दें, इस प्रतिनिधिमंडल में कनाडा, ऑस्ट्रिया, उज्बेकिस्तान, युगांडा, नामीबिया, स्लोवाक रिपब्लिक, नीदरलैंड्स, किर्गिज रिपब्लिक, बुल्गारिया, जर्मनी, ताजिकिस्तान, फ्रांस, मैक्सिको, डेनमार्क, इटली, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पोलैंड और रवांडा के प्रतिनिधि शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो