script

आरएसएस नेता भैयाजी जोशी बोले- भाजपा के विरोध का मतलब हिंदुओं का विरोध नहीं

Published: Feb 10, 2020 09:29:38 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

शिवाजी महाराज को भी करना पड़ा था विरोध का सामना
हिंदू इस देश में हमेशा केंद्र में रहा है
गिरजाघरों पर लगाया धर्मांतरण का आरोप

bhaiiyaji_joshi.jpg
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा है कि बीजेपी का विरोध करने का मतलब हिंदुओं का विरोध करना नहीं है। पणजी में ‘विश्वगुरु भारत, आरएसएस का दृष्टिकोण’ विषय पर भाषण के एक प्रश्न उत्तर सत्र के दौरान उन्होंने यह बात कही।
जम्मू-कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा बहाल

सवाल के जवाब में कही ये बातें

जोशी ने कहा कि- ‘हमें बीजेपी के विरोध को हिंदुओं का विरोध नहीं मानना चाहिए। यह एक राजनीतिक लड़ाई है, जो चलती रहती है। हिंदुओं को इससे नहीं जोड़ा जाना चाहिए। आपका सवाल कहता है कि हिंदू ही हिंदू समुदाय का दुश्मन बन रहे हैं, यानी बीजेपी। लेकिन हिंदू समुदाय का मतलब बीजेपी नहीं है।’ इस सत्र के दौरान उनसे सवाल किया गया था कि क्यों हिंदू अपने ही समुदाय के दुश्मन बन रहे हैं। इसी सवाल के जवाब में उन्होंने ये बातें कहीं।
देशद्रोह के आरोप में आईपीएस अधिकारी निलंबित, चंद्रबाबू नायडू के रहे हैं करीबी

शिवाजी महाराज को भी सहना पड़ा विरोध

जोशी ने आगे कहा कि- ‘एक हिंदू अपने साथी (हिंदू) के खिलाफ इसलिए लड़ता है क्योंकि वे अपना धर्म भूल जाते हैं। . यहां तक कि छत्रपति शिवाजी महाराज को भी अपने ही परिवार से विरोध का सामना करना पड़ा था। जहां भ्रम और आत्मकेंद्रित व्यवहार होता है, विरोध होता है।’
हिंदू हमेशा इस देश में केंद्र में रहे हैं

भैय्याजी जोशी ने कहा कि जो भी इस देश में काम करना चाहता है, उसे हिंदू समुदाय के साथ मिलकर और उनके सशक्तीकरण के लिए काम करना चाहिए। प्राचीन काल से ही हिंदुओं ने भारत के उत्थान और पतन को देखा है। हिंदू हमेशा इस देश के केंद्र में रहे हैं।’
सीजेआई बोले, न्यायाधीशों का उद्देश्य लोकप्रियता हासिल करना नहीं

गिरजाघरों पर लगाया धर्मांतरण का आरोप

भैयाजी जोशी ने गिरजाघरों पर आरोप लगाया कि वे लोगों की अज्ञानता और गरीबी का फायदा उठाकर उन्हें ईसाई धर्म ग्रहण करवाने का काम करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि- यदि कोई अपनी इच्छा से ईसाई धर्म अपनाता है तो इस पर उन्हें उन्हें कोई आपत्ति नहीं लेकिन जबरन धर्मांतरण कराना आपराधिक कृत्य माना जाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो