scriptट्विटर ने भारत में नियुक्त किया शिकायत निवारण अधिकारी, विनय प्रकाश को दी जिम्मेदारी | twitter appoints vinay prakash as its resident grievance officer | Patrika News

ट्विटर ने भारत में नियुक्त किया शिकायत निवारण अधिकारी, विनय प्रकाश को दी जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2021 12:24:14 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

ट्विटर ने विनय प्रकाश को भारत के लिए निवासी शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है। कंपनी की वेबसाइट पर यह सूचना डाली गई है।

twitter

twitter

नई दिल्ली। नये आईटी नियमों को लेकर भारत सरकार और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच जारी तनातनी अब विराम लग सकता है। यह मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद ट्विटर झुकता नजर आ रहा है। आखिरकार अब ट्विटर इंडिया ने रेजीडेंट ग्रीवांस अफसर की नियुक्ति कर दी है। विनय प्रकाश भारत में ट्विटर के रेजीडेंट ग्रीवांस अफसर नियुक्त किए गए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर यह सूचना डाली गई है।

विनय प्रकाश शिकायत अधिकारी नियुक्त
ट्विटर नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव की चेतावनी देने के तीन दिन बाद ही कानून का पालन करते हुए भारत में अपना शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है। ट्विटर ने विनय प्रकाश को भारत के लिए निवासी शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें: कल्पना और सुनीता के बाद भारतीय मूल की तीसरी महिला सिरिषा बांडाला अंतरिक्ष में जाने को तैयार

 

ट्विटर ने संपर्क के लिए जारी किया पता
ट्विटर ने भारत में नियुक्त किए गए अधिकारी का स्थानीय पता भी दिया है। अब कोई भी उनसे संपर्क या मुलाकात कर सकता है। ट्विटर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विनय प्रकाश की ई-मेल आईडी grievance-officer-in@twitter.com है। वहीं कर्नाटक स्थित बेंगलुरु में द स्टेट बिल्डिंग के चौथे मंजिल पर इनका दफ्तर होगा। ट्विटर ने कहा कि भारत में ‘चौथी मंजिल, द एस्टेट, 121 डिकेंसन रोड, बैंगलोर 560042’ पर ट्विटर से संपर्क किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें: साइबर हमले से परेशान ईरान सरकार, परिवहन और शहरीकरण मंत्रालय की वेबसाइट ठप

 

untitled_1.jpg

हाईकोर्ट ने लगाई थी ट्विटर को फटकार
आपको बता दें कि भारत में नए IT Rules का पालन नहीं करने को लेकर ट्विटर पिछले कई दिनों से लगातार विवादों में छाया हुआ है। इस बीच हाईकोर्ट ने स्थानीय शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर ट्विटर को फटकार भी लगाई थी।

नए आईटी मंत्री ने दी थी चेतावनी
देश के नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आठ जुलाई को अपना मंत्रालय संभाला था। इसके तुरंत बाद अश्विनी ने सबसे पहले ट्विटर को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि देश का कानून सबसे ऊपर है और ट्विटर को इसे लागू करना ही होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो