scriptउत्तराखंड: रुद्रप्रयाग जिले में दो जगहों पर फटा बादल, मौके पर पहुंची राहत बचाव की टीम | Uttarakhand: cloud burst in rudraprayag, uttarkashi, tehri | Patrika News

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग जिले में दो जगहों पर फटा बादल, मौके पर पहुंची राहत बचाव की टीम

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2021 08:08:14 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Uttarakhand Cloud Brusting: बताया जा रहा है कि बादल फटने की घटना रुद्रप्रयाग के नरकोटा और खांकरा गांव में घटी है। घटना की जानकारी मिलते ही राहत बचाव कार्य के लिए जिला प्रशासन डीडीआरएफ और रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है।

cloud_brusting.jpeg

Uttarakhand: cloud burst in rudraprayag, uttarkashi, tehri

देहरादुन। उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश के मौसम में बादल फटने और भूस्खलन की घटनाएं होती रहती हैं। इस बीच उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। रुद्रप्रयाग में दो जगहों पर बादल फटने की घटना घटी है।

हालांकि अभी तक इस घटना में किसी भी तरह के जानमाल की सूचना नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि बादल फटने की घटना रुद्रप्रयाग के नरकोटा और खांकरा गांव में घटी है। इधर, राहत बचाव कार्य के लिए जिला प्रशासन डीडीआरएफ और रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें
-

उत्तराखंड में बारिश से तबाही, चमोली में बादल फटने से 2 लोगों की मौत और कई मलबे में दबे

रुद्रप्रयाग के एसडीएम बृजेश तिवारी ने पुष्टि करते हुए बताया है कि नरकोटा और खांकरा गांव में बादल फटा है। वे घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। फिलहाल, किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

https://twitter.com/ANI/status/1389216177365286918?ref_src=twsrc%5Etfw

मौसम विभाग ने जारी की थी चेतावनी

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी। रविवार को भी दोपहर बाद ज्यादातर इलाकों में बादल छाए हुए थे और चोटियों पर हिमपात हुआ। चमोली में देर शाम कई जगह ओले गिरे, जबकि, निचले इलाकों में बूंदाबांदी हुई।

यह भी पढ़ें
-

उत्तराखंड: बादल फटने से मकान में जिंदा दफन हुए 8 लोग, 4 शवों को मलबे से निकाला गया बाहर

उत्तरकाशी जिले में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया। लोगों के घरों खेतों में लबालब पानी भरा है। वहीं पिथौरागढ़ में उच्च हिमालयी क्षेत्र में भारी ओलावृष्टि हुई। मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, चमोली, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान जताया है। जबकि, कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x811u14
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो