scriptविशाखापट्टनम स्टील प्लांट में नए ऑक्सीजन प्लांट ने काम शुरू किया | Visakhapatnam Steel Plant installs oxygen plant to make 100 metric ton | Patrika News

विशाखापट्टनम स्टील प्लांट में नए ऑक्सीजन प्लांट ने काम शुरू किया

Published: May 06, 2021 04:09:44 pm

ऑक्सीजन की सप्लाई के अलावा विशाखापट्टनम स्टील प्लांट यहां पर कोविड-19 पेशेंट्स के लिए एक एक हजार बेड वाला कोविड केयर फेसिलिटी भी आरंभ करने की योजना पर काम कर रहा है।

Oxygen supply...एसआरजी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई का दबाव, सांसों पर संकट

Oxygen supply…एसआरजी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई का दबाव, सांसों पर संकट

नई दिल्ली। विशाखापट्टनम स्टील प्लांट में स्थापित किए गए नए ऑक्सीजन प्लांट ने कार्य शुरू कर दिया है। यह प्लांट 100 मैट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) बनाएगा। एक्सपर्ट्स ने साइट पर पहुंचकर नए स्थापित किए गए प्लांट तथा वहां रखी गई सभी मशीन्स को जांच लिया है और जल्दी ही इसका ट्रायल रन शुरू किया जाएगा। ट्रायल में पूरी तरह सही तरह से काम करने के बाद यह प्लांट विधिवत काम आरंभ कर देगा। यह प्लांट दस वर्ष पूर्व फ्रेंच कम्पनी एयर लिक्विड (Air Liquide) द्वारा बनाया गया था।
यह भी पढ़ें

आप नेता राघव चड्डा ने केंद्र से ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए क्रायोजेनिक टैंक्स मांगे, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

यह भी पढ़ें

अमरीका ने हटाया Corona Vaccine से Patent Protections, WHO समेत पूरी दुनिया हो रही है सराहना

ऑक्सीजन की सप्लाई के अलावा विशाखापट्टनम स्टील प्लांट यहां पर कोविड-19 पेशेंट्स के लिए एक एक हजार बेड वाला कोविड केयर फेसिलिटी भी आरंभ करने की योजना पर काम कर रहा है। योजना के प्रथम चरण के रूप में गुर्जरदा कलाक्षेत्रम के उक्कूनगरम में एक फेसिलिटी सेंटर बनाया जा रहा है। फेसिलिटी सेंटर के लिए बेड्स बनाने का कार्य विशाखापट्टनम स्टील प्लांट के अंदर ही किया जा रहा है। इन पेशेंट्स के लिए ऑक्सीजन सप्लाई का कार्य प्लांट से ही किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो