scriptउत्तर भारत में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ 6 राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन | Weather Forecast rainfall in many state north india cold will increase | Patrika News
विविध भारत

उत्तर भारत में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ 6 राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन

Weather Udpate कई राज्यों मेें बारिश के आसार
उत्तर भारत में फिर बढ़ेगी ठिठुरन
पहाड़ों पर जारी है बर्फबारी

Jan 29, 2020 / 02:21 pm

धीरज शर्मा

weather Update

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। देशभर में एक बार फिर मौसम का मिजाज ( Weather forecast ) बदल गया है। कई राज्यों में बारिश और तेज रफ्तार हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो 6 राज्यों में बारिश के साथ एक बार फिर सर्दी लौटेगी।
दिल्ली-एनसीआर ( Delhi NCR ) में सोमवार रात से शुरू हुई बारिश मंगलवार को भी जारी रहने के बाद बुधवार को मौसम साफ नजर आया। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत का मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। उत्तर भारत के कई राज्यों में फिर कड़ाके की ठंड बढ़ेगी।
साइन नेहवाल ने खोला राज, आखिर किस वजह से थामा बीजेपी का दामन

बारिश के बाद हालांकि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलती हुई नजर आई। राजधानी के ज्यादातर इलाकों में एक्यूआई 200 से नीचे दर्ज किया गया है। इस बीच मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने साफ कहा है कि महाराष्ट्र, गोवा, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत कुछ राज्यों में अगले दो दिन बारिश के आसार बने हुए हैं।
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले २४ घंटों के दौरान उत्तरी राजस्थान में बारिश की चाल कमजोर पड़ी है, लेकिन हरियाणा, पंजाब और दिल्ली समेत पश्चिमी यूपी में अभी बारिश हो सकती है। अब पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की तरफ बढ़ रहा है, जिससे साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी हिमालय की तलहटी की तरफ बढ़ रहा है।
निर्भया केस में खत्म हुए दोषी के बचाव के विकल्प, अब फांसी तय

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों और पंजाब से बिहार तक बारिश की स्थिति बन रही है। स्काईमेट वेदर का कहना है कि बुधवार को यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं।

Home / Miscellenous India / उत्तर भारत में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ 6 राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो