scriptWeather Update: Delhi-Haryana में तेज हवा के साथ होगी बारिश, आसमान में 9 जून तक छाए रहेंगे बदरा | Weather update: Delhi-Haryana mayl rain with strong wind | Patrika News

Weather Update: Delhi-Haryana में तेज हवा के साथ होगी बारिश, आसमान में 9 जून तक छाए रहेंगे बदरा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2020 08:23:12 pm

Submitted by:

Mohit sharma

IMD ने देश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है
IMD की मानें तो दिल्ली-NCR में कई जगह 9 जून तक आंशिक बादल छाए रहेंगे

7.png

नई दिल्ली। देशभर में मौसम ( weather update ) की लगातार आंख मिचौली चल रही है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) ने देश के कई इलाकों में तेज हवाओं ( Strong winds ) के साथ बारिश ( Raining ) होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को हरियाणा ( Rain in Haryana ) में 20 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी और अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश पड़ेगी।

वहीं, मौसम विशेषज्ञों की मानें तो दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत ( North India ) में कई जगह 9 जून तक आंशिक बादल छाए रहेंगे।

CM Uddhav Thackeray ने Nisarga प्रभावित रायगढ़ के लिए 100 करोड़ रुपये की प्राथमिक सहायता घोषित की

 

https://twitter.com/ANI/status/1268818854521663495?ref_src=twsrc%5Etfw

मौसम विभाग ने शुक्रवार को मौसम बुलेटिन जारी किया। बुलेटिन में बताया गया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत हरियाणा के भिवानी, कोसली, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, कैथल, हिसार, झज्जर, रोहतक, गुरुग्राम, बल्लभगढ़, सोनीपत, नारनौल, रेवाड़ी और उत्तराखंड के रुड़की में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर के राज्यों मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा के अधिकांश स्थानों पर तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने 40-50 किमी प्रति घंटे तक रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया है।

Home Ministry ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- Nizamuddin Markaz Case में नहीं CBI जांच की जरूरत

https://twitter.com/ANI/status/1268817827206594560?ref_src=twsrc%5Etfw

उधर, पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिमी अरब सागर में 45-55 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की उम्मीद जताई गई है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने इस क्षेत्र के लिए अलर्ट जारी किया है और अगले कुछ दिनों तक मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो