scriptWest Bengal: ममता की चोट मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस जांच में सामने आया सच | West Bengal: Big disclosure in mamata banerjee injury case | Patrika News

West Bengal: ममता की चोट मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस जांच में सामने आया सच

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2021 05:10:58 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पश्चिम बंगाल में CM ममता बनर्जी पर कथित हमले को आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी
भाजपा ने इसे मतदाताओं की सहानुभूति बटोरने का एक राजनीतिक स्टंट करार दिया है

West Bengal: ममता की चोट मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस जांच में सामने आया सच

West Bengal: ममता की चोट मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस जांच में सामने आया सच

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) पर कथित हमले को आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। भाजपा ने इसे मतदाताओं की सहानुभूति बटोरने का एक राजनीतिक स्टंट करार दिया है। पार्टी ने सवाल किया कि इतनी सुरक्षा के बावजूद ऐसा कैसे हो सकता है। इस बीच इस हादसे की जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि सीएम ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) को चोटें हमले की वजह से नहीं आई हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि ममता संभवत: किसी दुर्घटना में घायल हुईं हैं। आपको बता दें कि बुधवार शाम को, बनर्जी ने दावा किया कि नंदीग्राम ( Nandigram ) में उन पर हमला किया गया था, जहां वह विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने गई थीं। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल की सियासत में उबाल आ गया था और राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल निकला था।

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना फिर बना काल, कई जगहों पर लगाया जाएगा लॉकडाउन

फिलहाल मामले की जांच जा रही है

दरअसल, स्थानीय पुलिस की ओर से जारी मामलें की जांच में ममता बनर्जी के साथ दुघर्टना की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस की ओर से चुनाव आयोग को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा गया है। फिलहाल मामले की जांच जा रही है। पुलिस फिलहाल मौके पर पहुंच कर लोगों से बातचीत कर मामले की तह में जाने का प्रयास कर रही है। वहीं, बीजेपी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री बनर्जी को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उनके सुरक्षा में 18 वाहन हैं जिनमें चार पायलट कार, अन्य वाहन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति शामिल है। पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पूछा कि सवाल यह है कि इतनी सुरक्षा के बावजूद यह घटना कैसे हो सकती है?

दिल्ली-NCR में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन इलाकों में भी होगी झमाझम बारिश!

‘सहानुभूति वोट हासिल करने की कोशिश’

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने दावा किया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने बनर्जी के दावे का खंडन किया है कि उनपर हमला किया गया था। पश्चिम बंगाल बीजेपी ने कहा कि क्या ममता बनर्जी पर किया गया हमला फर्जी था? चश्मदीद तो इसी ओर इशारा करते हैं। एक अन्य ट्वीट में, पश्चिम बंगाल बीजेपी ने कहा कि कोई भी प्रत्यक्षदर्शी ‘हमले’ की पुष्टि नहीं कर रहा है। नंदीग्राम के लोग उन्हें दोष देने और विवाद पैदा करने के लिए उनसे नाराज हैं। बनर्जी स्पष्ट रूप से नंदीग्राम में अपनी संभावनाओं को लेकर घबरा रही हैं और अब लोगों का भी विश्वास खो दिया है। पार्टी ने कहा कि वह पहले से हारी हुई लड़ाई में सहानुभूति वोट हासिल करने की कोशिश कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो