scriptसाइबेरिया: इंजन खराब होने पर रूसी विमान ने की आपात लैंडिंग, सभी 19 यात्री सुरक्षित | aircraft made emergency landing in russia after engine failure | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

साइबेरिया: इंजन खराब होने पर रूसी विमान ने की आपात लैंडिंग, सभी 19 यात्री सुरक्षित

एएन-28 विमान शुक्रवार को पश्चिमी साइबेरिया के टोम्स्क क्षेत्र से ओझल हो गया था।

Jul 16, 2021 / 10:16 pm

Mohit Saxena

russian plane

russian plane

मास्को। साइबेरिया में रूस के एक विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। रूसी अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि शुरूआत में विमान का संपर्क टूट गया था। अधिकारियों के अनुसार विमान (Flight) में सवार सभी 19 यात्री व चालक दल सुरक्षित हैं। रूसी आपातकालीन मंत्रालय की क्षेत्रीय शाखा ने पहले कहा था कि एएन-28 विमान शुक्रवार को पश्चिमी साइबेरिया के टोम्स्क क्षेत्र से ओझल हो गया था।

ये भी पढ़ें: अमरीका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ का दावा, कोरोना से मरने वाले 99 प्रतिशत लोगों ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन

दो इंजनों में से एक खराब हो गया

विमान के दो इंजनों में से एक खराब हो गया था, उसे मजबूरन लैंडिंग करनी पड़ी थी। एएन-28 सोवियत डिजाइन वाला टर्बोप्रॉप विमान है। ये छोटी दूरी की उड़ान के लिए उपयोग में लाया जाता है। रूस और कुछ अन्य देशों में कई बजट एयरलाइंस इनका इस्तेमाल करती हैं।

ये भी पढ़ें: पीओके में प्रचार करने पहुंचे Imran Khan के मंत्री पर बरसे अंडे और पत्थर, घटना को सियासी साजिश बताया

गौरतलब है कि इंटरफैक्स और टीएएसएस एजेंसियों ने विमान के लापता होने की जानकारी दी। पहले जानकारी दी गई थी कि विमान में 13 लोग थे जबकि आरआईए नोवोस्ती एजेंसी ने कहा कि 17 लोग थे।

इसी माह छह जुलाई को एक रुसी विमान का संपर्क टूट गया था। इस विमान में 29 लोग सवार थे। विमान संख्या An-26 रूस के पेत्रोपावलोस से पलाना की ओर जा रहा था। लैंडिंग के दौरान उसका संपर्क टूट गया था।

Home / world / Miscellenous World / साइबेरिया: इंजन खराब होने पर रूसी विमान ने की आपात लैंडिंग, सभी 19 यात्री सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो