scriptकरतारपुर कॉरिडोर: भारत-पाक समझौते से खुश हुआ अमरीका, काम जल्द पूरा करने की अपील | US praises Kartarpur corridor talk between India and Pakistan | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

करतारपुर कॉरिडोर: भारत-पाक समझौते से खुश हुआ अमरीका, काम जल्द पूरा करने की अपील

Kartarpur corridor: अमरीकी स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मोरगन आटरेजर्स के अनुसार यह एक अच्छी खबर है
14 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच तीसरे चरण की वार्ता को दोनों देशों ने सफल बताया है

नई दिल्लीJul 17, 2019 / 04:19 pm

Mohit Saxena

katarpur

करतारपुर

वाशिंगटन। अमरीका ने करतारपुर कॉरिडोर ( Kartarpur Corridor ) के निर्माण को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच बनी आम सहमति का स्वागत किया है। अमरीका की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों देशों के श्रद्धालुओं के लिए यह एक सकारात्मक कदम है। गौरतलब है कि 14 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच तीसरे चरण की वार्ता सफल बताई गई है।डेरा बाबा नानक साहिब से लेकर पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब के बीच तैयार इस कॉरिडोर को लेकर श्रद्धालुओं में गहरी आस्था है।

डोनाल्ड ट्रंप को एक और बड़ा झटका, नस्लीय बयान पर अमरीकी संसद में निंदा प्रस्ताव पारित

सभी तकनीकी पहलुओं पर आम सहमति बनी

अमरीकी स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मोरगन आटरेजर्स के अनुसार यह एक अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि ऐसा किसी कदम का स्वागत करेंगे जो भारत और पाकिस्तान के लोगों को करीब लाती है। उन्होंने कहा कि तीन किलोमीटर कॉरिडोर के तैयार हो जाने के बाद सिख श्रद्धालु ऐतिहासिक गुरूद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर सकेंगे। भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच तीन दौर की बातचीत में लगभग सभी तकनीकी पहलुओं पर आम सहमति बन चुकी है।

कॉरिडोर का काम जल्द पूरा करने की अपील

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बीते रविवार को अटारी वाघा बॉर्डर पर इस कॉरिडोर पर जारी तनाव को दूर करने के लिए नई दिल्ली और इस्लामाबाद के अधिकारियों के बीच मैराथन बैठक हुई। भारत ने पाकिस्तान से कॉरिडोर का काम जल्द पूरा करने की अपील की है। भारत ने पाकिस्तान से नवंबर 2019 तक इस कॉरिडोर को श्रद्धालुओं के लिए खोल देने को कहा। गौरतलब है कि नवंबर में गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती मनाई जाएगी।


विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Miscellenous World / करतारपुर कॉरिडोर: भारत-पाक समझौते से खुश हुआ अमरीका, काम जल्द पूरा करने की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो