Corona World LIVE: इटली में अब तक 8,200 से ज्यादा लोगों की मौत, दुनियाभर में पांच लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

Highlights

  • दुनियाभर में 24 हजार से ज्यादा लोगों जान जा चुकी है।
  • अमरीका में संक्रमितों की संख्या 82179 हो चुकी है।
  • स्पेन में अब तक 4,365 लोगों की मौत।

नई दिल्ली। विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पांच लाख पार कर गए हैं। इनमें से 2.5 लाख से ज्यादा पीड़ित यूरोप में पाए गए हैं। इसमें से आधे अकेले इटली और स्पेन में महामारी से पीड़ित मरीजों की है। इसके कारण यूरोपीय देशों ने अपने अस्पतालों में सुविधाओं को बढ़ाना शुरू कर दिया है। पूरी दुनिया की बात करें को इस महामारी की वजह से अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों जान जा चुकी है।

कोरोना वायरस से इटली और स्पेन में मौत का सिलसिला जारी है। अकेले इटली में 6,153 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। वही वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस पांच लाख के आंकड़े को पार कर गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इटली में 6,153 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से अब तक इटली में 80,539 मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमित लोगों की यह संख्या चीन के बराबर हो गई है।

इटली में हालात बदतर

इटली की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार,गुरुवार को 662 लोगों की मौत हो गई। इटली में मरने वालों की संख्या आठ हजार के पार कर गई। अब तक वहां 8,215 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। इस वायरस से मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है। यहां 80,589 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

स्पेन में मृत्यु दर बढ़ी

इटली के बाद स्पेन में भी कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। इस घातक वायरस से स्पेन में अब तक 4,365 लोगों की मौत हो चुकी है। वहां कोरोना के 57,786 मामले सामने आए, जिसमें 7,015 लोग ठीक भी हो चुके हैं। जबकि चीन में मरने वालों का आंकड़ा 3,291 है।

अमरीका में सबसे अधिक संक्रमित

अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। यही कारण है कि अब यहां पर सबसे अधिक 82179 संक्रमित लोग हो चुके हैं। अमेरिका में बृहस्पतिवार को 13968 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। यहां अब तक 1177 मौतें हुई हैं।

पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या 1,100 के पार

पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के प्रकोप से आए आर्थिक संकट से निपटने के लिए 3.7 अरब डॉलर का अतिरिक्त ऋण मांगा है। देश में कोरोना वायरस से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 1,100 से अधिक लोग इससे संक्रमित है। यहां पाक सरकार संक्रमितों का इलाज पीओके में कर रही है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned