scriptवायरस पर बनी हिट हॉलीवुड फिल्म का डॉक्टर इयान लिपकिन पाए गए COVID-19 पॉजिटिव | Coronavirus: Medical consultant Ian Lipkin on hit pandemic thriller movie 'Contagion' has teste positve | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

वायरस पर बनी हिट हॉलीवुड फिल्म का डॉक्टर इयान लिपकिन पाए गए COVID-19 पॉजिटिव

HIGHLIGHTS:
अमरीका में कोरोना वायरस से अब तक 600 से अधिक की मौत
हॉलीवुड फिल्म ‘Contagion’ के मेडिकल सलाहकार कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्लीMar 25, 2020 / 10:46 pm

Anil Kumar

ian lipkin

Coronavirus: ‘Contagion’ medical consultant Ian Lipkin tests positive

वाशिंगटन। महामारी बन चुके कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस बीच हॉलीवुड से एक बड़ी खबर सामने आई है। महामारी पर बने हिट थ्रिलर फिल्म ‘कॉन्टैजियन’ का मेडिकल सलाहकार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कोलंबिया विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर इंफेक्शन एंड इम्युनिटी की अगुवाई करने वाले चिकित्सा सलाहकार इयान लिपकिन ने मंगलवार को अपने घर से गंभीर चेतावनी के साथ इसका खुलासा किया।

Coronavirus: लॉकडाउन की घोषणा तो कर दी, लेकिन जरूरी सेवाओं के वादे कैसे पूरे करेंगे साहब

उन्होंने कहा कि यदि ‘यह मुझे मार सकता है, तो यह किसी को भी मार सकता है’। लिपकिन ने कहा, यह एक ‘दयनीय’ वायरस है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा है कि वे कहां पर वायरस के संपर्क में आए, पर बिल्कुल निश्चित नहीं थे।

हालांकि अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस वायरस को पूरे अमरीका में देखा जा सकता है। आप कहीं पर भी इस वायरस के संक्रमण का शिकार हो सकते हैं। लिपिकन ने कहा कि देश में अब तक 670 से अधिक की मौत हुई है।

‘कोरोना से बचने का सबसे अच्छा उपाय अभी लॉकडाउन है’

लिपकिन ने कहा कि कोरोनो को लेकर अभी काफी शोध चल रहे हैं और बहुत जल्द जॉन्स हॉपकिंस और कोरोनो वायरस से उबरने वाले रोगियों से रक्त प्लाज्मा से जुड़े अन्य शोध सुविधाओं पर नए परीक्षण किए जाने की उम्मीद है।

coronavirus लॉकडाउन के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कुछ ऐसी तस्वीरें

उन्होंने कहा कि वायरस से लड़ने के लिए सबसे अच्छा तरीका अभी आक्रामक, राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करना है जैसा कि न्यूयॉर्क और शिकागो में देखा गया है। यह असाधारण रूप से महत्वपूर्ण है कि हम देश भर में जो भी प्रतिबंध हैं, उनके बीच सामंजस्य स्थापित करें क्योंकि हमारे पास राज्यों के बीच, शहरों के बीच कुछ सीमाएं हैं। लिपिकन ने कहा कि जब तक हम सुसंगत नहीं होते हैं, हम इस चीज़ से आगे नहीं बढ़ने वाले हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / वायरस पर बनी हिट हॉलीवुड फिल्म का डॉक्टर इयान लिपकिन पाए गए COVID-19 पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो