scriptभारत में बेलगाम हुआ कोरोना, UAE ने भारतीय यात्रियों पर लगाई 10 दिन की रोक | Coronavirus: UAE imposes 10-day ban on Indian travelers | Patrika News

भारत में बेलगाम हुआ कोरोना, UAE ने भारतीय यात्रियों पर लगाई 10 दिन की रोक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2021 09:29:18 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत समेत दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस से तबाही जारी है

untitled_6.png

नई दिल्ली। भारत समेत दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) से तबाही जारी है। कोरोना प्रभावित देश महामारी से बचाव और रोकथाम के लिए पूरी सख्ती बरत रहे हैं। इस बीच संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) ने कोरोना संकट के चलते भारत को जानी वाले फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। गुरुवार को नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने कहा कि यह फैसला सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन को लेकर लिया गया है।

बेकाबू कोरोना का कहर: पाकिस्तान से लौटे 100 सिख श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव

यूएई ने भारतीय यात्रियों पर दस दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया

एनसीईएमए ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि यूएई ने भारतीय यात्रियों पर दस दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यूएई की ओर से यह प्रतिबंध 25 अप्रैल से चार मई तक लागू रहेगा। लेकिन राजनयिक मिशन में शामिल नागरिकों, अधिकारिक प्रतिनिधिमंडल, व्यावसायिक विमानों और गोल्डन रेजीडेंसी धारकों को इस फैसले से बाहर रखा गया है। अभी दो दिन पहले ही ब्रिटेन ने भी एक बड़ा कदम उठाते हुए भारत को उन देशों की रेड लिस्ट में डाल दिया था, जिसके तहत गैर-ब्रिटिश और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन आने पर प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही विदेश से लौटने वाले ब्रिटिश लोगों को होटल में 10 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया था।

Coronavirus: देश में एक वैक्सीन के 3 दाम, सोनिया गांधी ने PM को चिट्ठी लिख उठाए सवाल

गुरुवार को कोरोना वायरस के 2,081 केस

आपको बता दें कि यूएई में गुरुवार को कोरोना वायरस के 2,081 केस रिकॉर्ड किए गए। जबकि अब तक 203,232 टेस्ट किए गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यूएई में कोरोना वायरस के अब तक 504,872 केस दर्ज किए जा चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो